छत्तीसगढ़

धमकी के बाद सलमान खान को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा, अक्षय कुमार की भी बढ़ी सिक्योरिटी

नईदिल्ली I सलमान खान किसी ना किसी वजह से हमेशा ही लाइम लाइट में बने रहते हैं. पिछले लंबे वक्त से एक्टर को मिल रही धमकियों के बाद अब उनकी सुरक्षा को देखते हुए बड़ा फैसला लिया गया है. एक बार फिर मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड के भाईजान सलमान की सिक्योरिटी और टाइट कर दी है. दरअसल, सूत्रों के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई गैंग से एक बार फिर सलमान को धमकी मिली है. ये वहीं गैंग है जिसने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. ऐसे में राज्य सरकार एक्टर की सुरक्षा से किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं करना चाहती है. सलमान के अलावा अक्षय कुमार और अनुपम खेर की भी सिक्योरिटी में इजाफा किया गया है.

आपको बता दें कि सलमान खान के पिता सलीम खान को जून में धमकी भरा खत मिला था. जिसके बाद से अभिनेता की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सलमान को फिर से धमकी दी है. जिसके बाद से उनकी सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार ने का कहना है कि उनकी सिक्योरिटी को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा. बता दें कि सलमान को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है. इसके अंतर्गत अब एक्टर की सुरक्षा के लिए उनके आस-पास 4 गार्ड हर वक्त मौजूद रहेंगे.

लगातार मिल रही धमकियां हैं सुरक्षा बढ़ाने की वजह

बताया जा रहा है कि सलमान खान को लगातार मिल रहीं धमकियों की वजह से उनकी सिक्योरिटी को टाइट किया गया है. दिल्ली पुलिस को धमकी से जुड़ी कई जानकारी मिल रही थी. बता दें कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में गिरफ़्तार कई आरोपियों ने भी सलमान को लेकर कई खुलासे किए थे.

अक्षय कुमार को X कैटेगरी की सिक्योरिटी

बता दें की किसी भी शख़्स को सिक्योरिटी कवर दिया जाए या नहीं इसके लिए उस स्टेट का इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट रिपोर्ट बनाता है. इसके अलावा इस बात का भी पता लगाया जाता है कि उस शख़्स को किसी से किस हद तक खतरा है. रिपोर्ट के आधार पर ही किसी को भी सिक्योरिटी दी जाती है. सलमान खान पर मंडरा रहे खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र गर्वमेंट ने बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को X कैटेगरी की सिक्योरिटी दी है. जिसके मुताबिक अक्षय कुमार को 3 पुलिस वाले तीन अलग- अलग शिफ्ट में सुरक्षा कवर देते हैं.