छत्तीसगढ़

इंदौर में इंटीरियर डिजाइनर ने दी जान, भिलाई में पति ने फोन पर देखा CCTV, फंदे पर लटकी मिली; फंड और बीसी के कर्ज में डूबी थी महिला

इंदौर। पति लगातार कॉल कर रहा था, लेकिन पत्नी ने फोन रिसीव नहीं किया। पति ने जब मोबाइल फोन पर करीब 700 किलोमीटर दूर भिलाई से अपने घर में लगे CCTV कैमरे के फुटेज खंगाले, तो पत्नी फंदे पर लटकी दिखी।

इंदौर में एक महिला इंटीरियर डिजाइनर ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। फांसी लगाते वक्त वह फ्लैट में अकेली थी। महिला के पति अपनी एक बेटी के साथ भिलाई में रहते हैं। पति ने भिलाई से कॉल किया तो महिला ने नहीं उठाया। इसके बाद पति ने घर के सीसीटीवी अपने फोन पर चेक किए तो पत्नी फंदे पर लटकी हुई दिखी।

पति ने तत्काल पड़ोसी को फोन लगाकर भेजा। दरवाजा तोड़कर जब महिला को निकाला गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। महिला का शव एमवाय अस्पताल भेजा गया है। पति और बेटी के भिलाई से इंदौर आने के बाद ही पोस्टमार्टम होगा।

महिला ने 7 पेज का सुसाइड नोट छोड़ा है। जिसमें कई लोगों के नाम हैं। तीन महीने पहले भी रुपए के लेनदेन को लेकर महिला के घर में तोड़फोड़ की गई थी। लसूड़िया थाना टीआई संतोष दूधी ने बताया कि मृतका का नाम करूणा शर्मा (36 साल) है। उसने अपने फ्लैट में फांसी लगाकर जान दे दी। वह एक दिन पहले ही इस घर में शिफ्ट हुई थी। पड़ोसी विनोद देवाकर ने फ्लैट का दरवाजा तोड़कर बचाने की कोशिश की। लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी।

पति ने कहा मेरे आने के बाद ही करें पीएम
मंगलवार शाम को महिला का इंजीनियर पति उत्तम शर्मा उसे कॉल कर रहा था। लेकिन कई बार कॉल करने के बाद भी वो फोन नहीं उठा रही थी। इस पर उसने मोबाइल पर ही अपने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए। जिसमें करूणा फंदे पर लटकी दिखाई दी। जिसके बाद उसने पड़ोसियों से मदद मांगी। मामले का पता चलने के बाद पुलिस ने मृतका के पति उत्तम शर्मा से मोबाइल पर बात की। इस दौरान उसने करूणा का पोस्टमार्टम इंदौर पहुंचने के बाद कराने के लिए कहा।

इंजीनियर साथी ने की थी तोड़फोड़
लसूड़िया थाना टीआई संतोष दूधी के मुताबिक तीन माह पहले श्याम दर्शन नगर में करूणा शर्मा की शिकायत पर आदित्य पुत्र कृष्ण अग्रवाल निवासी महालक्ष्मी नगर और उसके साथी के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। अगस्त माह में करुणा ने पुलिस को बताया था कि रात में आदित्य उसके घर आया था। रुपए के लेनदेन को लेकर आदित्य ने उसके साथ मारपीट की। आदित्य और उसके साथ आए दोस्तों ने घर में भी तोड़फोड़ की। इस मामले में करुणा के खिलाफ भी कई लोगों ने थाने में लेनदेन व वसूली को लेकर शिकायतें की थीं।

फंड और बीसी के कर्ज में डूबी थी महिला
पुलिस के मुताबिक करूणा शर्मा अन्य महिलाओं की मदद से बीसी ओर फंड चलाती थी। उसने पुलिस को कई आवेदन दिए थे। करुणा ने शिकायत में कहा था कि कुछ लोग उसके रुपए लेकर भाग गए। मैं पैसा मांगती हूं तो धमकी देते हैं। इसके बाद अन्य लेनदार करूणा को तकादा लगा रहे थे। जिससे वह काफी परेशान थी। पुलिस ने उसका आवेदन लेकर जांच की बात कही थी।