छत्तीसगढ़

अवैध खनन केस: समन के बावजूद आज ED के सामने पेश नहीं होंगे हेमंत सोरेन, बोले- आदिवासी CM के खिलाफ रची जा रही साजिश

रांची I झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज प्रवर्तन नेदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं होंगे. ईडी (ED) ने बुधवार 2 नवंबर को कथित अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा था. उन्होंने इस मामले पर दिए एक बयान में कहा कि एक आदिवासी मुख्यमंत्री के खिलाफ साजिश रची जा रही है.

सीएम हेमंत आज रायपुर में आदिवासी नृत्य महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने पहुंचेंगे. वहीं, ईडी के समन के बाद स्तारूढ़ के विधायकों की मुख्यमंत्री आवास पर बैठक हुई जिसमें इसे बीजेपी (BJP) की साजिश करार किया. साथ ही बैठक में शामिल विधायकों ने निर्णय लिया कि सरकार को अस्थिर करने में जुटे राज्यपाल समेत केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ सभी चरणबद्ध आंदोलन करेंगे.

पंकज मिश्रा की गिरफ्तारी से मिले सीएम के खिलाफ सुराग

इस पूरे मामले पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने एक बयान में कहा कि सीएम का पहले सी रायपुर का कार्यक्रम तय है और वो वहीं जाएंगे. उन्होंने ये भी कहा कि, ईडी के समन को लेकर सीएम खुद बात करेंगे. दरअसल, अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार पंकज मिश्रा से मिले कुछ सुरागों के तहत ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन को समन भेजा है.

हेमंत सोरेन के बैंक खाते से जुड़ा चेकबुक ईडी को मिला…

ईडी ने बीते दिनों पीएमएलए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी जिसमें साफ शब्दों में इस बात का जिक्र था कि गिरफ्तार पंकज मिश्रा के घर छापेमारी में दस्तावेजों में सीएम हेमंत सोरेन के बैंक खाते से जुड़ा चेकबुक मिला. इनमें दो चेक पर सीएम के साइन भी मिले.