छत्तीसगढ़

अंबिकापुरः रिंग रोड पर खड़े ट्रक में लगी आग,चालक व क्लीनर ने कूद कर बचाई जान

अंबिकापुर। अंबिकापुर शहर के नमनाकला रिंग रोड पर खड़े ट्रक के केबिन में गुरुवार की देर रात आग लगने से अफरातफरी मच गई। चालक व क्लीनर ने कूद कर अपनी जान बचाई। घटना पेट्रोल पंप के नजदीक होने के कारण रहवासी भयभीत थे लेकिन दमकल की टीम ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। आग कैसे लगी यह स्पष्ट नहीं हो सका है। आग लगने के दौरान ट्रक की केबिन में ही चालक और क्लीनर छोटे रसोई गैस से भोजन तैयार कर रहे थे। ट्रक का सामने का हिस्सा जल गया है।

जानकारी के अनुसार ओडिशा से लोहा लोड कर चालक व क्लीनर उत्तरप्रदेश जा रहे थे। रात का भोजन करने के लिए रिंग रोड के महामाया पेट्रोल पंप के पास रुके थे। ट्रक को सड़क के किनारे खड़ा कर दिए थे। लंबी यात्रा के कारण चालक व क्लीनर ने छोटा गैस सिलिंडर भी रखा था ताकि उसी से भोजन तैयार कर सकें। अंबिकापुर के नमनाकला रिंग रोड पर ट्रक के केबिन के हिस्से में चालक और क्लीनर खाना बना रहे थे।

तभी ट्रक के केबिन में अचानक आग लग गई। जिसके बाद ट्रक के अंदर खाना बना रहे चालक और क्लीनर नीचे कूद गए और आग से अपनी जान बचाई। आग लगने की घटना की खबर पर आसपास के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। नजदीक में ही पेट्रोल पंप भी संचालित है इसलिए लोग डरे हुए थे। तब फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना दी गई। आगजनी की घटना की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड टीम ने भी सक्रियता दिखाई और तत्काल मौके पर पहुंची।

तब फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने ट्रक में धधकती आग पर पानी डालकर उसे बुझाया। बताया गया कि आग से ट्रक का क्लीनर थोड़ा झुलस गया था। उसे इलाज के लिए मेडिकल कालेज अस्पताल ले जाया गया है ।वह पूरी तरह स्वस्थ है। इधर गांधीनगर थाना पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगा रही है। ट्रक के कर्मचारी बता रहे थे कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है।