छत्तीसगढ़

कोरबा : पूर्व गृहमंत्री के बेटे का हाईवोल्टेज ड्रामा, बीच सड़क पर लेटकर कहा-मुझे मारो, शराब के नशे में लोगों को दी गालियां

कोरबा। छत्तीसगढ़ के पूर्व गृह मंत्री एवं रामपुर विधायक ननकीराम कंवर के बेटे संदीप कंवर ने शुक्रवार रात कोरबा के नए बस स्टैंड पर जमकर हंगामा किया। संदीप कंवर शराब के नशे में धुत होकर सड़क पर ही लेट गए। उनका हाईवोल्टेज ड्रामा देखकर लोगों की भीड़ जमा हो गई। अब उनका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

संदीप कंवर कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित बस स्टैंड के पास बीच सड़क पर वाहन के सामने लेट गए। वे नशे में धुत थे और बार-बार बस ड्राइवर को नीचे उतारने की बात कह रहे थे। बस चालक से किसी बात को लेकर उनका विवाद हो गया था। इस बात को लेकर वो उस ड्राइवर को बार-बार बुलाने की जिद कर रहे थे और बस के सामने सड़क पर लेटकर भद्दी-भद्दी गालियां दे रहे थे।वहां मौजूद लोग संदीप कंवर के हाथ-पैर जोड़ रहे थे कि वे किसी तरह से शांत हो जाएं, लेकिन वे किसी की नहीं सुन रहे थे।

बाद में घटना की सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस और CSEB चौकी पुलिस की पेट्रोलिंग टीम भी मौके पर पहुंची और संदीप कंवर को मनाने की कोशिश की। ये ड्रामा काफी समय तक चलता रहा। यहां तक कि शराब के नशे में धुत संदीप कंवर ने ये भी कहा कि मुझे मारो। लोगों ने मोबाइल में इसका वीडियो बना लिया। बाद में पुलिस ने जैसे-तैसे संदीप कंवर को मनाकर उन्हें घर तक पहुंचाया।

संदीप कंवर कोरबा क्षेत्र क्रमांक- 1 से जिला पंचायत सदस्य भी हैं। ऐसे में लोगों का कहना है कि इस तरह का आचरण एक जनप्रतिनिधि को शोभा नहीं देता। अब उनके ड्रामे का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। संदीप कंवर ने नशे में धुत होकर जिस तरह से यात्रियों के साथ भी बदसलूकी और गालीगलौज की, उसकी निंदा भी लोग कर रहे हैं।

कांकेर में भी हफ्तेभर पहले बीजेपी नेता ने नशे में किया था हाईवोल्टेज ड्रामा

करीब 8 दिन पहले कांकेर में भी बीजेपी नेता, विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष और जनपद पंचायत अध्यक्ष रामचरण कोर्राम ने शराब के नशे में धुत होकर अपने ही गांव पुसवाड़ा के ग्रामीणों के साथ जमकर मारपीट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। ऊपर से उसने बेशर्मी से कहा था कि ”ये मेरा क्षेत्र है, मैंने मारा, ठीक किया।”

मारपीट के बाद अध्यक्ष द्वारा माफी मांगने का एक ऑडियो क्लिप भी वायरल हुआ था, जिसमें वो माफी मांगता तो सुनाई दिया, लेकिन अपने मारपीट किए जाने को सही भी ठहरा रहा था। इस बात को लेकर विवाद इतना बढ़ा था कि 28 अक्टूबर को पीड़ित गौठान समिति अध्यक्ष कुछ युवकों के साथ जनपद अध्यक्ष के खिलाफ FIR दर्ज कराने पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचे थे। एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने जांच के बाद उचित कार्रवाई करने की बात कही थी।

बीजेपी नेता ने वनकर्मियों को पीटा था

इससे पहले कोरबा जिले से भी ऐसा ही मामला सामने आया था। 3 महीने पहले बीजेपी नेता ने अपने साथियों के साथ मिलकर वनकर्मियों को लात-घूसों से पीटा था। इसके अलावा उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी थी। पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।