छत्तीसगढ़

Twitter में कर्मचारियों की छंटनी पर बोले मस्क- नहीं बचा कोई विकल्प, रोज हो रहा था इतना नुकसान

नई दिल्ली। ट्विटर के अधिग्रहण के बाद कर्मचारियों को निकलने के फैसले का बचाव करते हुए टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि कंपनी को इस वजह से प्रतिदिन दिन करीब 4 मिलियन यूएस डॉलर (करीब 32 करोड़ रुपये) का नुकसान हो रहा था।

ट्विटर से कर्मचारियों की संख्या में कटौती करना के संबंध में मस्क ने ट्वीट किया कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन 4 मिलियन यूएस डॉलर प्रतिदिन के नुकसान के कारण कंपनी के पास कोई विकल्प नहीं था। सभी निकले गए कर्मचारियों को 3 महीने का भत्ता दिया गया है, जो कि कानूनी बाध्यता से 50 प्रतिशत अधिक है।

कर्मचारियों की संख्या में कटौती

मस्क, ट्विटर के अधिग्रहण के बाद बड़े स्तर पर दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी में बदलाव की तैयारी कर रहे हैं। इस क्रम में उन्होंने शुक्रवार से कर्मचारियों को नौकरी से हटाना शुरू कर दिया है। कल बड़ी संख्या दुनियाभर में मौजूद कर्मचारियों को कंपनी की ओर से छंटनी के मेल भेजे गए थे। ट्विटर के द्वारा भारत में भी मौजूद कई कर्मचारियों को निकला गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में ये छंटनी इंजीनियरिंग और मार्केटिंग सहित कई विभागों में हुई है।

कर्मचारियों की संख्या में कमी करने की योजना

इससे पहले एक रिपोर्ट आई थी, जिसमें बताया था कि मस्क ट्विटर में कर्मचरियों की संख्या में 50 प्रतिशत की कटौती की योजना पर कार्य कर रहे हैं। छंटनी से पहले दुनियाभर में ट्विटर के पास 7500 के करीब कर्मचारी थे।

शीर्ष अधिकारियों को निकाल चुके हैं मस्क

44 बिलियन डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद मस्क ने कुछ ही घंटों के अंदर सीईओ पराग अग्रवाल, लीगल हेड विजया गाड्डे और सीएफओ नेल सेगल की छुट्टी कर दी थी।