छत्तीसगढ़

Shraddha Murder Case : एम्स का खुलासा- जंगल से बरामद हड्डियां इंसान की, कराया जाएगा पोस्टमार्टम

Shraddha Murder case

नई दिल्ली। श्रद्धा वालकर हत्या मामले में शुक्रवार को नया खुलासा हुआ है। छतरपुर व महरौली के जंगलों से बरामद हड्डियां इंसान की हैं। यह हड्डियां जानवरों की नहीं है। एम्स व उसके फोरेंसिक विभाग के डॉक्टरों ने अनौपचारिक बातचीत में इसकी जानकारी पुलिस को दी है। अभी फोरेंसिक विभाग ने रिपोर्ट नहीं दी है। दक्षिण जिला पुलिस को  इसका इंतजार है। इसके बाद ही हड्डियों का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। 

साथ ही रोहिणी स्थित एफएसएल में फोरेंसिक जांच में भी इसको पुलिस भेजेगी। डीएनए जांच से पता लगेगा कि हड्डियां श्रद्धा की हैं या नहीं। आरोपी आफताब ने श्रद्धा के शव के टुकड़े कर छतरपुर व महरौली के जंगल में फेंके थे। श्रद्धा के शव के टुकड़ों को ढूंढने के लिए दक्षिण जिला पुलिस ने जंगल में तलाशी अभियान चलाया था।

हालांकि, आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को साथ ले जाकर पुलिस अभी भी तलाशी अभियान चला रही है। पुलिस को जंगल से हड्डियों के 13 टुकड़े मिले हैं। जंगल में काफी मात्रा में जंगली जानवर भी रहते हैं। ऐसे में पुलिस को आशंका है कि ये हड्डियां जानवरों की हो सकती है।  

दक्षिण जिला पुलिस ने इन हड्डियों को पोस्टमार्टम के लिए एम्स में रखवा दिया है। पुलिस ने एम्स के फोरेंसिक विभाग के डॉक्टरों से बातचीत में इन हड्डियों के बारे में पूछा था। डॉक्टरों ने बताया है कि सभी हड्डियां इंसान की है, जानवर की नहीं है। हालांकि इस मामले में पुलिस फोरेंसिक विभाग की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। फोरेंसिक विभाग की रिपोर्ट आने के बाद हड्डियों को डीएनए जांच के लिए भेजा जाएगा।  

दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार पुलिस को अभी श्रद्धा का सिर व धड़ नहीं मिला है। इसके लिए पुलिस आए दिन तलाशी अभियान चला रही हैं। पुलिस को जंगल से एक 100 फुटा रोड के पास शव का ऐसा टुकड़ा मिला है, जिससे पता लग रहा है कि वह इंसान का और महिला का है। ऐसे में पुलिस ये मानकर चल रही है कि हड्डियां श्रद्धा के शव के ही हैं।