छत्तीसगढ़

हरमनप्रीत सिंह की अगुआई में पांच मैचों की सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया रवाना हुई भारतीय हाकी टीम

नई दिल्ली। हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय पुरुष हाकी टीम पांच मैचों की सीरीज के लिए शनिवार को बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से आस्ट्रेलिया के एडिलेड के लिए रवाना हुई। भारतीय हाकी टीम 26 नवंबर से वर्ल्ड की नंबर एक टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज खेलेगी और इस सीरीज को जनवरी में खेले जाने वाले हाकी वर्ल्ड कप 2023 के पहले के लिटमस टेस्ट के रूप में देखा जा रहा है।

भारतीय टीम के रवाना होने से पहले कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि इस दौरे पर हमारे पास खुद को परखने का शानदार मौका होगा और हमें पता लग पाएगा कि वर्ल्ड कप से पहले हमारी तैयारी किस स्तर की है साथ ही हमें हमारी कमियों का भी पता चलेगा जिसके बाद हम उसे दूर करने की कोशिश करेंगे। आस्ट्रेलिया एक बार फिर से वर्ल्ड कप खिताब के दावेदारों में से एक है और उसके खिलाफ खेलने के निश्चित तौर पर हमें टूर्नामेंट की अगुआई करने में मदद मिलेगी। उन्होंने आगे कहा कि हम इस आस्ट्रेलिया दौरे को लेकर काफी उत्साहित हैं और इन मैचों की मेजबानी के लिए हरमनप्रीत सिंह ने हाकी आस्ट्रेलिया का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि हम 2018 में गोल्ड कोस्ट कामनवेल्थ गेम्स के बाद आस्ट्रेलिया में खेलने नहीं गए थे। एक टीम के रूप में, हम आस्ट्रेलिया में खेलने के लिए उत्साहित और खुश हैं जो अद्वितीय खेल की स्थिति प्रदान करता है। हमें उम्मीद है कि एडिलेड में हमें सपोर्ट करने के लिए भारतीय हाकी टीम को समर्थक भी आएंगे। आप इन मैचों को देखें और इन मैचों के आयोजन के लिए हम हाकी आस्ट्रेलिया के आभारी हैं और उन्हें धन्यवाद अदा करते हैं। आपको बता दें कि भारत 26 नवंबर और 27 नवंबर को लगातार दो मैच खेलेगा और उसके बाद तीसरा मैच 30 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं दो दिन के ब्रेक के बाद दोनों टीमें 3 दिसंबर और 4 दिसंबर को फिर आमने-सामने होंगी और सभी मैच एडिलेड के मेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।