छत्तीसगढ़

NZ vs IND: साल के आखिरी टी20 मैच में भुवनेश्वर बना सकते हैं वर्ल्ड रिकॉर्ड, जोशुआ लिटिल को छोड़ सकते हैं पीछे

नई दिल्ली। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले टी20I सीरीज के आखिरी मैच में विश्व रिकॉर्ड तोड़ने के कगार पर हैं। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम इंडिया मंगलवार को सीरीज का आखिरी टी20I मैच में केन विलियमसन की न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। भुवनेश्वर अगर इस मैच में 3 विकेट लेने में कामयाब होते हैं तो वह वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया की गेंदबाजी का नेतृत्व कर रहे हैं। टी20 विश्व कप 2022 के बाद अपने पहले विदेशी दौरे पर भुवनेश्वर टी20I रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराने की कोशिश कर सकते हैं।

आयरलैंड के गेंदबाज के नाम दर्ज है रिकॉर्ड

मेन इन ब्लू के अनुभवी तेज गेंदबाज खेल के सबसे छोटे प्रारूप टी20I में विश्व रिकॉर्ड तोड़ने की कगार पर हैं। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर को टी20I क्रिकेट में बड़ी उपलब्धि हासिल करने के लिए केवल 3 विकेट लेने की जरूरत है। भुवनेश्वर ने साल 2022 में टीम इंडिया के लिए 36 विकेट हासिल किए हैं।

महज 3 विकेट दूर हैं भुवनेश्वर

आयरलैंड के जोशुआ ब्रायन लिटिल के नाम एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है। आयरिश गेंदबाज ने इस साल 26 मैचों में 39 विकेट लिए हैं। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने 2022 में 31 मैचों में 37 विकेट लिए हैं। इस स्टार पेसर के नाम 90 विकेट हैं। भुवनेश्वर ने T20I क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए 86 मैच खेले हैं। 32 वर्षीय ने 2012 में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ अपना टी20I पदार्पण किया था।