छत्तीसगढ़

कोरबा : बैठने का विवाद, जमीन पर बैठकर वकीलों का प्रदर्शन, बोले-अधिकारी मनमानी करते हैं, हमारी कुर्सी फेंक दी, तहसीलदार ने कहा-इनकी व्यवस्था बाहर

कोरबा I कोरबा के तहसील कार्यालय में बैठने वाले वकीलों और अधिकारियों के बीच विवाद की स्थिति बन गई है। ये पूरा विवाद वकीलों की बैठक व्यवस्था से जुड़ा है। जिसके चलते वकील बुधवार को धरने पर ही बैठ गए। वकील कार्यालय के बाहर जमीन पर ही बैठकर प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान वकीलों ने जमकर नारेबाजी की।

रोज की तरह बुधवार सुबह भी वकील काम करने तहसील कार्यालय पहुंचे थे। मगर उनकी कुर्सियों को तहसील परिसर से बाहर कर दिया गया था। यही देखकर वकील भड़क गए। कहने लगे कि यहां अधिकारी लगातार मनमानी कर रहे हैं। कई दिनों से यहां यही चल रहा है। वकीलों ने आरोप लगाया कि अधिकारियों के कहने पर ही हमारी कुर्सी को बाहर फेंक दिया गया है। जो गलत है। ये कहते हुए वकील कार्यालय के सामने बैठकर ही प्रदर्शन कर रहे हैं।

उधर, इस बात की जानकारी तब तहसीलदार को हुई तो वह खुद समझाने भी पहुंचे। मगर वकील शांत नहीं हुए। वकीलों का कहना है कि हम परिसर के अंदर ही बैठेंगे। ये हमारे साथ गलत हुआ है। अब जब तक हमारी व्यवस्था को पहले जैसे नहीं किया जाता, तब तक हम नहीं उठेंगे।

वहीं इस पूरे मामले को लेकर तहसीलदार मुकेश देवांगन का कहना है कि वकीलों के लिए तहसील कार्यालय के बाहर बैठने की व्यवस्था बनाई गई है, लेकिन वे वहां बैठने के बजाए परिसर पर ही अपना कब्जा जमाए हुए हैं। जिससे आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अधिवक्ताओं को कई बार समझाया गया। मगर वे नहीं माने, इस कारण अंत में उन्हें उनके बैठने के स्थान को स्थानांतरित कर दिया गया है। घटना की सूचना पर रामपुर चौकी पुलिस मौके पर पहुंची है और वकीलों को समझाने का काम किया जा रहा है।