छत्तीसगढ़

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर BJP नेताओं के झूठे दावों पर भड़कीं पूजा भट्ट, दिया मुंहतोड़ जवाब

नईदिल्ली I इस समय देश की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी मानी जाने वाली कांग्रेस के प्रमुख राहुल गांधी देश को जोड़ने के लिए अपनी तरफ से प्रयास कर रहे हैं। उनके इस प्रयास को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का नाम दिया गया है। राहुल गांधी के साथ देश हित के लिए रखी गई इस यात्रा में अभी तक फिल्म इंडस्ट्री के बहुत से सितारे जुड़ चुके हैं। इन सितारों में स्वरा भास्कर से लेकर पूजा भट्ट तक का नाम शामिल है। हाल ही में कांग्रेस की विरोधी पार्टी यानी भारतीय जनता पार्टी के नेता नितेश राणे सहित कई बीजेपी नेताओं ने इसको लेकर चौंकाने वाला दावा किया है, जिसमें बताया गया है कि राहुल ने एक्टर्स को पैसे देकर अपनी यात्रा में शामिल किया है। अब इस ट्वीट के विरोध में पूजा भट्ट ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया है।

अभिनेत्री पूजा ने हाल ही में नितीश राणे द्वारा साझा किए गए उस स्क्रीनशॉट को शेयर किया। इसमें उन्होंने दावा किया था कि, ‘यह राहुल गांधी की यात्रा स्टेज मैनेज्ड है। यह इस बात सबूत है कि किस तरह अपने साथ चलने के लिए एक्टर्स को पैसे दिए जा रहे हैं। सब गोलमाल है भाई, यह पप्पू कभी पास नहीं होगा।’ इसके जवाब में पूजा भट्ट ने अमेरिकी नॉवलिस्ट हार्पर ली की कहावत लिखते हुए नीतीश को मुंहतोड़ जवाब दिया।

पूजा भट्ट ने लिखा,’ वह निश्चित रूप से ऐसा सोचने के हकदार हैं और अपनी राय के लिए पूर्ण सम्मान के भी हकदार हैं। लेकिन इससे पहले कि मैं दूसरे लोगों के साथ रह सकूं, मुझे अपने साथ रहना होगा। एक चीज जो बहुमत के शासन का पालन नहीं करती है वह है एक व्यक्ति का विवेक।’ इसके बाद ट्विटर पर फैंस ने पूजा का समर्थन किया। आपको बता दें, इस यात्रा में राहुल का सपोर्ट करने अब तक पूजा भट्ट, सुशांत सिंह, अमोल पालेकर, रिया सेन, रश्मि देसाई समेत कई एक्टर्स शामिल हो चुके हैं। ये सितारें महाराष्ट्र में राहुल संग पैदल यात्रा करके अपना सपोर्ट जाहिर करते दिखाई दिए थे। इन एक्टर्स के साथ राहुल की तस्वीरें और वीडियोज आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

गौरतलब है यह पहली बार नहीं है कि राहुल की इस यात्रा पर बीजेपी नेताओं ने ऐसे बयान दिए हों। इससे पहले भी उन्होंने दावा किया था कि उन्हें एक व्हाट्सएप फॉरवर्ड आया था, जिसमें एक्टर्स को अपनी पेमेंट बताकर आने के लिए कहा जाता था। उन्हें केवल राहुल के साथ 15 मिनट की पदयात्रा करने के लिए कहा जाता है। हालांकि, कांग्रेस ने इसे बीजेपी के जरिए बदनाम किए जाने की कोशिश बताया है।