छत्तीसगढ़

श्रद्धा मर्डर केस : आज फिर होगा पॉलीग्राफी टेस्ट, आफताब को लेकर FSL पहुंची दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली I श्रद्धा वालकर हत्याकांड के आरोपित आफताब पूनावाला का आज यानी सोमवार को रोहिणी स्थित एफएसल में दोबारा पॉलीग्राफ टेस्ट होगा। इससे पहले शुक्रवार को उसका आखिरी बार टेस्ट हुआ था, जिसमें उसे बुखार होने की वजह से टेस्ट प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी थी। ऐसे में सोमवार को पॉलीग्राफ टेस्ट की बची हुई प्रक्रिया को पूरी की जाएगी।

नार्को टेस्ट भी हो सकता है, तैयारियां पूरी

सोमवार को ही उसका बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में नार्को टेस्ट भी हो सकता है। दोनों ही टेस्ट के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञों व अंबेडकर अस्पाल के विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। बताया जाता है कि अब तक हुए पॉलीग्राफ टेस्ट के निष्कर्षों के आधार पर करीब 75 प्रश्न तैयार किए गये हैं। जिसके माध्यम से आफताब से हत्या की पूर्व योजना और बाद की योजना का पूरा सच उगलवाने की कोशिश की जाएगी।

रोहिणी एफएसएल के अतिरिक्त निदेशक डा. संजीव गुप्ता के मुताबिक पॉलीग्राफ टेस्ट के अंतिम सत्र में सोमवार को आफताब का टेस्ट होगा। इसके बाद नार्को टेस्ट भी किया जाएगा। सोमवार को पुलिस जब उसे लेकर पहुंचेगी तो उसका टेस्ट शुरू कर दिया जाएगा। एफएसएल टीम सुबह से ही तैयार रहेगी।

पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद बचे समय में उसका नार्को टेस्ट प्रारंभ हो जाए, इसके लिए बाबा साहब अंबेडकर अस्पताल में शनिवार से ही तैयारियां शुरू कर दी गई थीं।

शनिवार को इसका पूर्वाभ्यास भी किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि चूंकि पॉलीग्राफ टेस्ट नार्को टेस्ट का पूर्व चरण होता है। ऐसे में नार्को टेस्ट की ज्यादातर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सोमवार को नार्को का पहला चरण पूरा हो सकता है और बाकी को मंगलवार को भी इसे पूरा किया जा सकता है।

हत्या के बाद सिगरेट पीने की बात कबूली

अधिकारियों के अनुसार, अब तक के पॉलीग्राफ टेस्ट में उसने फ्लैट में बिस्तर पर ही श्रद्धा की हत्या करने के बाद सिगरेट पीने की बात कबूली है। उसने शव के टुकड़े कर फ्रिज में रखने की बात भी कही है। उसने कमरे में रक्त के निशान को मिटाने के लिए इंटरनेट से केमिकल के बारे में जानकारी हासिल करने की बात भी बताई है।

सूबूतों को मिटाने के बाद देखी थी फिल्म ‘दृश्यम’

उसने बताया कि उसने शव के टुकड़े करने के लिए इंटरनेट पर मानव शरीर विज्ञान के बारे में काफी कुछ सर्च किया था। उसने सूबूतों को मिटाने के बाद परिस्थितियां कैसे उसके अनुकूल रहे, इसके लिए दृश्यम फिल्म देखी थी।