छत्तीसगढ़

मौके को नहीं भुना पा रहे हैं रिषभ पंत, कुछ दिनों के लिए ले लेना चाहिए ब्रेक पूर्व क्रिकेटर ने दी सलाह

नई दिल्ली I रिषभ पंत न्यूजीलैंड दौरे पर बतौर उप-कप्तान टीम में शामिल हैं, लेकिन बल्ले से वह कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज में भी उन्हें मौके मिल रहे हैं, लेकिन जिस तरह की क्रिकेट के लिए वह जाने जाते हैं वह अब तक देखने को नहीं मिली है।

टी20 क्रिकेट में मिल रहे मौकों की बात करें तो वह अपनी प्रतिभा के अनुसार नहीं खेल पा रहे हैं। पिछले 10 इनिंग में उन्होंने केवल 1 बार 40 से ज्यादा, 2 बार 30 से ज्यादा और 2 से ज्यादा बार 20 रन की पारी खेली है। इसके अलावा तीन ऐसे मौके हैं जब वह सिंगल डिजीट स्कोर पर आउट हुए हैं।

वनडे क्रिकेट में उनका प्रदर्शन टी20 की तुलना में थोड़ा बेहतर है। आखिरी 10 इनिंग में उन्होंने एक शतक और 3 अर्धशतक लगाया है।

न्यूजीलैंड दौरे पर भी खामोश है बल्ला

न्यूजीलैंड दौरे पर भी वह टीम का हिस्सा हैं। 3 टी20 मैच की सीरीज में उन्होंने कुल 33 रन जबकि पहले वनडे मैच में 15 रन की पारी खेली है। पंत को लगातार मिलते मौके पर पूर्व भारतीय ओपनर और 1983 वर्ल्ड कप विनिंग टीम के सदस्य कृष्णमाचारी श्रीकांत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा कि “पंत को इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक दिया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने टीम मैनेजमेंट पर भी सवाल उठाया है।” श्रीकांत ने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से कहा कि “आप उन्हें ब्रेक देकर कुछ दिन इंतजार करने को कह सकते हैं। वह खुद को हैंडल नहीं कर पा रहे हैं। आप कुछ मैच का इंतजार कर रहे हैं या फिर उन्हें एक या दो मैच के बाद ब्रेक दे रहे हैं। वह अपने मौके को नहीं भुना पा रहे हैं। मैं उनके प्रदर्शन से निराश हूं।”

उन्होंने कहा कि आप इन मौकों  को यूं ही जाने दे रहे हैं। वर्ल्ड कप आने वाला है, लोग कह रहे हैं कि वह स्कोर नहीं कर रहे हैं। पंत पर इस बात का दबाव है। उन्हें खुद को फिर से अपनी बल्लेबाजी को बेहतर करने की जरुरत है।