छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : गुंडरदेही में BJP ने जीता अविश्वास प्रस्ताव, यहां पहले से भाजपा की अध्यक्ष, इस बार वोटिंग हुई तो 2 कांग्रेस पार्षदों ने भी की क्रॉस वोटिंग

बालोद I बालोद जिले की गुंडरदेही नगर पंचायत में भाजपा ने अविश्वास प्रस्ताव जीत लिया है। यहां पहले से ही भाजपा की अध्यक्ष थी। मगर कुछ कांग्रेस और बीजेपी पार्षदों ने अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था। जिसे बीजेपी प्रत्याशी रानू हेमंत सोनकर ने जीत लिया है। इस बार वोटिंग हुई तो 2 कांग्रेस पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग किया। यही वजह है कि बीजेपी के कम पार्षदों के मौजूद होने के बाद भी बीजेपी ने अविश्वास प्रस्ताव जीत लिया।

गुंडरदेही में इस अविश्वास प्रस्ताव को लेकर सुबह से ही गहमागहमी का माहौल था। यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। इसके बाद वोटिंग शुरू हुई। लेकिन जब नतीजे आए तो बीजेपी नेताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। क्योंकि परिणाम चौकाने वाले थे। इस बार बीजेपी की रानू हेमंत सोनकर को 7 वोट मिले। जबकि कांग्रेस के पक्ष में सिर्फ 5 वोट ही गए।

हैरानी की बात यह थी कि वोटिंग करने कांग्रेस के सभी 7 पार्षद पहुंचे थे। वहीं बीजेपी के 3 पार्षद नहीं आए थे। ऐसे में मना जा रहा था कि रानू साहू की कुर्सी नहीं बचेगी। मगर जब परिणाम आए तो नतीजे चौकाने वाले थे। इस पंचायत में कांग्रेस के 07, बीजेपी के 08 पार्षद चुनाव में जीतकर आए थे।

इस जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष कृष्णकांत पवार ने कहा कि भले ही परिस्थितियां कुछ समय के लिए बिगड़ी रही। परंतु हमने लगातार पार्षदों के साथ मीटिंग की। वहां के स्थानीय नेताओं से चर्चा की। जिसकी बदौलत आज हमें जीत प्राप्त हुई है। उन्होंने नगर पंचायत अध्यक्ष सहित मंडल अध्यक्ष एवं स्थानीय नेताओं को बधाई दी है।

भाजपा से ये उपस्थित रहे

1.रानू हेमंत सोनकर

2.टीकाराम निषाद

3.हरीश साहू

4.शंकर लाल यादव

5.विजय सोनकर

कांगेस के सभी पार्षद मौजूद थे

1,गौवकरण सोनकर

2,रामकृष्ण सोनकर

3.सलीम खान

4.हेमलता सोहन सोनी

5,विजय कोरे

6.वर्षा रानी चंद्राकर

7. पार्वती ठाकुर

BJP के ये पार्षद नहीं पहुंचे

1.संतोष नेताम

2. संतोषी बाई साहू

3.कुलेश्वरी सेवक महिपाल