छत्तीसगढ़

सलीम मलिक ने मेरे साथ नौकर जैसा व्यवहार किया था, वसीम अकरम ने लगाया बड़ा आरोप

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने रहस्योद्घाटन करते हुए टीम के अपने पूर्व साथी सलीम मलिक पर अपने करियर के शुरुआती दौर में नौकर की तरह व्यवहार करने का आरोप लगाया है।अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1984 में पदार्पण करने वाले वसीम अकरम ने कहा कि टीम के सीनियर साथी सलीम मलिक ने उनसे मालिश कराई और उनसे कपड़े तथा जूते साफ कराए।

वसीम अकरम ने इस बात का जिक्र अपनी आत्मकथा ‘सुल्तान: एक संस्मरण’ में किया है। आत्मकथा के एक अंश के अनुसार, ‘वह मेरे जूनियर होने का फायदा उठाता था। वह नकारात्मक, स्वार्थी था और मेरे साथ एक नौकर की तरह व्यवहार करता था। उसने मांग की कि मैं उसकी मालिश करूं, उसने मुझे अपने कपड़े और जूते साफ करने का आदेश दिया।’ आपको बता दें कि वसीम अकरम दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं और अब वे कमेंट्री करते हुए नजर आते हैं। 

वसीम अकरम पाकिस्तान टीम के कप्तान भी रह चुके हैं और बतौर गेंदबाज उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। वसीम अकरम ने 18 साल तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किया और उन्होंने कुल 104 टेस्ट मैच खेले थे। इन मैचों में उन्होंने 414 विकेट हासिल किए थे जबकि एक पारी में उनका बेस्ट स्कोर 119 रन देकर 7 विकेट रहा था जबकि एक मैच में उनका बेस्ट स्कोर 110 रन देकर 11 विकेट रहा था।

वहीं वनडे क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने अपने करियर में कुल 356 मैच खेले थे और इसमें उन्होंने 502 विकेट हासिल किए थे जबकि उनका बेस्ट प्रदर्शन 15 रन देकर 5 विकेट रहा था। टेस्ट मैच में अकरम ने 104 मैचों में 3 शतक की मदद से 2898 रन बनाए थे और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 257 रन था जबकि 356 वनडे मैचों में उन्होंने 3717 रन बनाए थे। अकरम ने फर्स्ट क्लास के 257 मैचों में 1042 विकेट लिए थे जबकि 594 लिस्ट ए मैचों में 881 विकेट लिए थे।