छत्तीसगढ़

लिव इन रिलेशनशिप में रह रही युवती संग फ‍िर हैवानियत, झगड़ा हुआ तो पार्टनर ने काट दिए दोनों हाथ, मौत

नईदिल्ली। अभी बहुचर्चित श्रद्धा वालकर हत्याकांड की आग शांत नहीं हुई थी कि एक और दर्दनाक मामला सामने आ गया। ऊधमसिंह नगर के गदरपुर के एक युवक ने लिव इन रिलेशनशिप में रह रही युवती के दोनों हाथ काट दिए।इलाज के दौरान युवती की मृत्यु हो गई। यह खबर इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। हालांकि इसकी पुष्टि ग्राम प्रधान ने भी की है। गदरपुर का ग्राम महतोष निवासी एक युवक केरल की कोच्चि में ब्यूटी पार्लर पर करीब छह साल से काम कर रहा था।

इसी दौरान उसकी मुलाकात एक युवती से हुई। बातचीत की शुरुआत हुई तो दोनों में प्यार का रंग चढ़ने लगा। प्यार इस कदर बढ़ा कि दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहने को राजी हो गए और रहने भी लगे।

युवक ने युवती के दोनों हाथ पाटल से काट दिए

किसी बात को लेकर तीन दिसंबर को आपस में विवाद हो गया। युवक ने युवती के दोनों हाथ पाटल से काट दिए। जिससे आसपास के लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर उसने दम तोड़ दिया।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही इस खबर के बारे में जब युवक के स्वजन से जानकारी चाही गई तो उनका कहना था कि युवक 23 नवंबर को अपनी बहन की शादी में आया था।

शादी के तीन दिन बाद वह चला गया। ग्राम प्रधान नवी जान ने बताया कि न्यूज चैनल व इंटरनेट मीडिया पर इस तरह की खबर देखी है। बताया जा रहा है कि क्षेत्र के कुछ युवक केरल के कोच्चि में पार्लर का काम करते हैं।

उनके द्वारा सूचना दी गई थी कि दोनों में कोई विवाद हुआ था और विवाद के बाद युवक ने युवती के दोनों हाथ काट दिए थे। इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।

काम से लौट रही युवती को जबरन बाइक पर बैठा रहे युवक को दबोचा

वहीं बाजपुर में सोमवार देर सायं डाइग्नोस्टिक सेंटर से काम करके अपने घर लौट रही युवती को रास्ते में रोक कर मोबाइल नंबर मांगने व विरोध करने पर जबरन उसे अपनी बाइक पर बैठाने का प्रयास करने के आरोपित युवक को रागहीरों की मदद से पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है।

युवती ने समुदाय विशेष के आरोपित युवक के विरुद्घ नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। वहीं पुलिस मामले की जांच शुरू करते हुए आरोपित से पूछताछ कर रही है।

नगरपालिका क्षेत्र के अंतर्गत निवासरत युवती ने तहरीर में कहा है कि वह एक अल्ट्रासाउंड सेंटर पर काम करती है। पिछले 3-4 दिनों से काम पर आते-जाते समय एक अज्ञात युवक उसका पीछा कर रहा था।

युवती ने मना किया तो उसे जबरन बाइक पर बैठाने लगा

आरोप है कि सोमवार की सायं करीब छह बजे काम से घर लौटते वक्त आरोपित ने उसका रस्ता रोक लिया और मोबाइल नंबर मांगने लगा। युवती ने मना किया तो उसे जबरन बाइक पर बैठाने लगा।

युवती ने विरोध किया तो वहां से गुजर रहे दो युवक रुक गए और मामला समझ में आने पर भागने का प्रयास कर रहे आरोपित युवक को दबोच लिया, जिसे बाद में पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

पूछताछ में पता चला कि युवक समुदाय विशेष से ताल्लुक रखता है। घटना की जानकारी मिलने पर विहिप जिला मंत्री यशपाल राजहंस, गणेश यादव आदि भी कोतवाली पहुंच गए और इस घटना पर रोष प्रकट करते हुए इस तरह के मामले में तुरंत कार्रवाई की मांग की।

समाचार लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं हुआ था, अलबत्ता पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी है जिसमें आरोपित युवक से पूछताछ की जा रही है।