छत्तीसगढ़

IND vs BAN: टी20 और वनडे के बाद टेस्ट में भी 3 साल के शतकों के सूखे को दूर कर सकते हैं विराट कोहली

नई दिल्ली। पहले एशिया कप में T20I क्रिकेट में करियर का पहला शतक फिर बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मैच में 44वां वनडे शतक लगाने के बाद विराट कोहली की नजर टेस्ट क्रिकेट में भी शतकों के सूखे को दूर करने पर होगी। टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाए 3 साल से ज्यादा का वक्त हो गया है।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच 14-18 दिसंबर के बीच चटगांव में खेला जाएगा। इस मैच में विराट कोहली के पास टेस्ट में 3 साल से शतकों के सूखे को दूर करने का मौका है, क्योंकि इस साल वह T20I और वनडे क्रिकेट में ऐसा कर चुके हैं।

2019 में लगाया था, आखिरी टेस्ट शतक

विराट कोहली की बात करें तो उनके बल्ले से आखिरी टेस्ट शतक साल 2019 में निकला था। कोहली ने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। उन्होंने यह पारी पिंक बॉल टेस्ट में खेली थी। उस मैच में कोहली ने 194 गेंद पर 136 रन की पारी खेली थी। उनकी पारी के दम पर भारत ने मैच को पारी और 46 रन से जीता था।

हाल ही में रिकी पोंटिंग को छोड़ा है पीछे

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में विराट कोहली ने अपने करियर का 44वां वनडे शतक लगाया था और इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकों के मामले में रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया था। अब उनके नाम 72 इंटरनेशनल शतक हैं और उनसे आगे केवल सचिन तेंदुलकर हैं।

एशिया कप में लगाया था T20I का पहला शतक

कोहली के लिए 2022 का साल शानदार रहा है, खास तौर से एशिया कप के बाद उन्होंने लगातार अच्छी बल्लेबाजी की है। एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में 61 गेंद पर 122 रन की विस्फोटक पारी खेली थी। यह उनके T20I करियर का पहला शतक था।

उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में भी विराट कोहली रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर थे। उन्होंने 296 रन बनाए थे। हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ पहले दो वनडे मैच में विराट का बल्ला खामोश था, लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने शतकीय पारी खेली थी।