छत्तीसगढ़

जांजगीर : संदिग्ध हालत में मिली युवक की लाश, घर की सीढ़ियों के नीचे पड़ा मिला शव, घर में जगह-जगह खून के निशान;कमरे में शराब की बोतल

जांजगीर-चांपा I जांजगीर-चांपा जिले के शिवरीनारायण थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत धरदेई में युवक विकास पटेल (30 वर्ष) का शव उसके घर की सीढ़ी के पास संदिग्ध हालत में मिला है। इसकी सूचना मृतक के चाचा ने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। पुलिस ने कहा कि मामला शुरुआती जांच में हत्या का लग रहा है। फिलहाल परिवारवालों और आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है।

शिवरीनारायण पुलिस जांच में डॉग स्क्वॉड और फॉरेंसिक एक्सपर्ट की भी मदद ले रही है। घर के अन्य हिस्सों में भी खून के निशान मिले हैं, जिनके सैंपल जांच के लिए लिए गए हैं। जानकारी के अनुसार, विकास पटेल धरदेई स्थित अपने घर में अकेले रहता था। पड़ोस में उसके चाचा विनोद पटेल अपने परिवार के साथ रहते हैं। वहीं मृतक के पिता पुरुषोत्तम पटेल शहडोल में SECL कर्मचारी हैं। इसलिए विकास के माता-पिता दोनों शहडोल में ही रहते हैं।

मृतक के चाचा विनोद पटेल ने बताया कि जब वे शनिवार को विकास से मिलने उसके घर गए, तो उन्होंने देखा कि वो सीढ़ी के पास औंधे मुंह पड़ा है। पास जाकर देखने पर पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है। शव के आसपास खून के निशान मिले। उन्होंने तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को देखा और डॉग स्क्वॉड और बिलासपुर से फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया। जांच करने पर कमरे में शराब की बोतल पाई गई है। परिजनों और पड़ोसियों से पता चला है कि मृतक विकास को शराब पीने की लत थी। वो दिनभर शराब के नशे में धुत रहता था और कोई काम-धंधा नहीं करता था।

पुलिस ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजहों का खुलासा हो सकेगा। परिजनों ने बताया कि विकास की शादी 3 साल पहले हुई थी, लेकिन एक साल पहले पत्नी के साथ उसका तलाक हो गया है। पत्नी के साथ भी शराब पीने को लेकर आए दिन उसका विवाद होता रहता था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।