छत्तीसगढ़

हिंदी को दूसरों पर थोपना मूर्खता है…, कमल हासन ने हिंदी भाषा को लेकर कही बड़ी बात

नईदिल्ली I साउथ से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक अपनी छाप छाड़ने वाले सुपर स्टार कमल हासन अपनी दमदार अदाकारी के साथ-साथ अपनी बेबाकी के लिए भी जाने जाते हैं. कमल हासन फिलहाल अपने एक बयान को लेकर काफी सुर्खियों में हैं. सुपरस्टार ने हिंदी भाषा को लेकर एक बयान दिया है. जो उनके लिए मुसिबत बनता जा रहा है. दरअसल कमल हासन ने केरल से सांसद जॉन ब्रिटास का एक वीडियो री-ट्वीट किया है.

इस वीडियो को री-ट्वीट करते हुए सुपरस्टार ने कहा कि, दूसरी भाषा सीखना या उसे बोलना सबकी निजी पसंद है. हिंदी को दूसरों पर थोपना मूर्खता है. जो थोपा गया है उसका विरोध किया जाएगा. एक्टर ने अपना यह ट्वीट तमिल भाषा में पोस्ट किया है. सीपीआई-एम के सांसद जॉन ब्रिटॉस ने अपना वीडियो ट्वीट करते हुए उसके कैप्शन में लिखा कि, इस देश को हिंदी को थोपने की नापाक मंशा बर्बाद कर डालेगी. अगर सुंदर पिचाई आईआईटी की परीक्षा हिंदी में देते तो क्या Google के शीर्ष पर होते?

जिसके बाद जॉन ब्रिटॉस के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कमल हासन ने अपनी राय रखते हुए लिखा कि, उसी को केरल दर्शाता है और यह एक कहावत आधे भारत के लिए है. सावधान, पोंगल आ रहा है. ओह! माफ कीजिए ‘जागते रहो’ आपकी समझ के लिए.

बता दें हाल ही में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में कमल हासन भी शामिल हुए थे. सुपरस्टार का यह ट्वीट भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के एक दिन बाद किया गया. वहीं यात्रा में शामिल होने के दौरान लाल किले पर हुई जनसभा में साउथ स्टार कमल हासन ने भाषण भी दिया था. दिल्ली में जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने हिंदी या इंग्लिश में नहीं बल्कि तमिल में भाषण दिया था.