छत्तीसगढ़

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी बोले- RSS और BJP को अपना गुरु मानता हूं, वे अच्छी ट्रेनिंग दे रहे

नई दिल्ली। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर भाजपा द्वारा किए जा रहे हमले पर राहुल गांधी ने अब पलटवार किया है। राहुल ने कहा कि कन्याकुमारी से दिल्ली तक आई इस यात्रा में मैंने सरकार के खिलाफ लोगों का रोष देखा है। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि भाजपा हम पर आक्रामक हमला करें, इससे कांग्रेस पार्टी की विचारधारा सबको समझने में मदद मिलेगी। राहुल ने यात्रा में हुई सुरक्षा चूक को भाजपा सरकार की साजिश भी बताया।

BJP-RSS मेरे गुरु

राहुल ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि मैं बीजेपी और आरएसएस के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं, क्योंकि वे जितना अधिक मुझे निशाना बनाते हैं, यह किसी न किसी तरह से मेरी मदद करता है। राहुल ने आगे कहा कि मैं भाजपा और आरएसएस को अपना गुरु मानता हूं, क्योंकि वो मुझे ट्रेनिंग दे रहे हैं।

सुरक्षा चूक को भाजपा की साजिश बताया

राहुल ने दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा में हुई सुरक्षा चूक को लेकर भी भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जब भाजपा के वरिष्ठ नेता बुलेट प्रूफ गाड़ी से बाहर आते हैं तो कोई चिट्ठी नहीं जाती। उन्होंने कहा कि जब भाजपा के नेता रोड शो करते हैं या खुली जीप में जाते हैं तब किसी को प्रोटोकॉल की याद नहीं आती। कांग्रेस नेता ने कहा कि CRPF जानती है कि मेरे लिए क्या करना चाहिए क्या नहीं।

अखिलेश-मायावती भी चाहते हैं मोहब्बत का हिंदुस्तान

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आगे कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दरवाजे सभी के लिए खुले हैं, हम किसी को अपने साथ जुड़ने से नहीं रोकेंगे। उन्होंने कहा कि अखिलेश, मायावती और अन्य लोग “मोहब्बत का हिंदुस्तान” चाहते हैं और हमारे बीच इसी विचारधारा का संबंध है।

राहुल बोले- ठंड नहीं लग रही, तभी पहन रहा हूं टी-शर्ट

कांग्रेस नेता ने अपने टी-शर्ट पहनने को लेकर पूछे गए सवाल पर एक बार फिर जवाब दिया। उन्होंने कहा, मेरी टीशर्ट को लेकर बिना वजह बवाल है। मैं स्वेटर नहीं पहनता क्योंकि मुझे सर्दी से डर नहीं लगता। ठंड लगने के बाद मैं स्वेटर पहनने की सोचूंगा।

एमपी ने चुनाव जीतने की कही बात  

कांग्रेस सांसद ने इसी के साथ दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश के चुनावों को इस बार बड़े अंतर से जीतेगी और भाजपा वहां दिखाई नहीं देगी। राहुल ने कहा कि मध्य प्रदेश में हर कोई गुस्से में है और सब जानते हैं कि भाजपा ने पैसा देकर सरकार बनाई है।