छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ः करंट से मजदूर की मौत, परिजनों और ग्रामीणों में आक्रोश; मुआवजा मिलने के बाद हुए अंतिम संस्कार को तैयार

सारंगढ़। गुडेली क्षेत्र के एक क्रेशर में करंट के झटके से मजदूर की मौत हो गई. क्रेशर संचालक द्वारा उसे बिना उसके घर और थाना में सूचना दिए रायगढ़ अस्पताल ले जाया गया, जिससे परिजनों और ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त रहा.

मामले में सिटी कोतवाली पुलिस को किसी प्रकार की कोई तहरीर नहीं मिल सकी है. रायगढ़ पुलिस से घटना की रिपोर्ट आने के बाद पुलिस जांच कर वैधानिक कार्रवाई की बात कर रही. है. दरअसल, पूरी घटना शनिवार की शाम लगभग चार बजे की है. जहां 35 वर्षीय धौराभाठा निवासी दीनदयाल चौहान गुडेली क्षेत्र के एक क्रेशर में सीसीटीवी लगाने लोहे का एंगल लगा रहा था. अचानक लोहे का एंगल नजदीक से गुजरे विद्युत तार पर जा गिरा और मजदूर करंट की चपेट में आ गया, जिससे झटका लगने से वह जमीन पर गिरा और बेहोश हो गया.

आनन-फानन में उसे नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र की जगह रायगढ़ अस्पताल उपचार के लिए ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. क्रेशर संचालक की मनमानी से ग्रामीण और परिजनों में काफी आक्रोश रहा. नाराज परिजन शव को शववाहन से उतारने से मना कर घंटों सड़क पर खड़े होकर मुआवजा की मांग करते रहे. संचालक द्वारा मुआवजा दिए जाने के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया.मामले में पुलिस भी जानकारी नहीं दिए जाने और रायगढ़ से प्रकरण आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की बात कह रही है.बहरहाल, पूरे मामले में क्रेशर संचालक द्वारा नजदीकी थाना और परिवारजनों को सूचना दिए बगेर युवक को रायगढ़ ले जाना संदेह और लापरवाही को दर्शाता है, लेकिन इतनी बड़ी घटना के बाद मामले में पुलिस का संज्ञान नहीं लेना और रिपोर्ट का इंतजार करना समझ से परे है.