छत्तीसगढ़

नेमार पर भड़के ब्राजील के फैंस, पेले के अंतिम संस्कार में न आने से हुए नाराज

नईदिल्ली I ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी और फैंस अपने स्टार खिलाड़ी नेमार से काफी नाराज हैं. मंगलवार को ब्राजील के मशहूर फुटबॉलर पेले का अंतिम संस्कार हुआ जहां लाखों की संख्या में फैंस उमड़े. हालांकि अंतिम संस्कार में नेमार की गैरमौजूदगी पर फैंस काफी भड़क गए. उन्होंने सोशल मीडिया पर नेमार को जमकर लताड़ लगाई.

कैंसर से जूझने के बाद पेले का 82 साल की उम्र में निधन हो गया. ब्राजील के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डा सिल्वा ने विला बेल्मिरो में पेले को श्रद्धांजलि दी गई. इसी स्टेडियम में पेले ने अपने करियर के ज्यादातर मैच खेले थे. पेले को उसी शहर में दफनाया गया जहां वह बड़े हुए, मशहूर हुए और इसे फुटबॉल की वैश्विक राजधानी बनाने में मदद की.

अंतिम संस्कार में ब्राजील के फैंस के अलावा लगभग सभी बड़े फुटबॉलर्स शामिल हुए. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नेमार को उनके क्लब पीएसजी ने ब्राजील जाने की अनुमति नहीं दी और इसी वजह से वो अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए. हालांकि फैंस इस तर्क से सहमत नहीं है.

ब्राजील के मशहूर पत्रकार जोस लुईस ने कहा, ‘नेमार को यहां आना चाहिए था. वो पहले भी पीएसजी पर दबाव बनाकर पार्टी और कार्निवल के लिए ब्राजील आ चुके हैं. पीएसजी उन्हें अनुमति क्यों नहीं दे सकती थी. ब्राजील का होने के नाते नेमार को पेले को अलविदा कहने आना चाहिए था. ये ब्राजीलियन फुटबॉल के लिए जरूरी था.’

इसके अलावा फैंस ने भी नेमार को जमकर लताड़ा. कुछ महीने पहले ही नेमार कार्निवल के लिए पीएसजी की प्रैक्टिस छोड़कर ब्राजील आए थे. फैंस का कहना है कि अगर नेमार आना चाहते तो वो आ सकते थे. उन्होंने न आकर ब्राजील की जनता को निराश किया है.