छत्तीसगढ़

IND vs SL: ये है चिंता का बड़ा विषय, पूर्व क्रिकेटर ने बताया- क्या है भारतीय टीम की सबसे बड़ी कमजोरी

नई दिल्‍ली। पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने भारतीय टीम की बड़ी कमी का खुलासा किया है। जाफर ने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय स्पिनर्स अपने कोटे के पूरे ओवर नहीं कर सके, जो कि चिंता का बड़ा व‍िषय है।

बता दें कि भारतीय टीम ने मंगलवार को श्रीलंका को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 2 रन के करीबी अंतर से हराया। भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 162/5 का स्‍कोर बनाया। जवाब में श्रीलंकाई टीम 160 रन पर ऑलआउट हो गई।

भारतीय स्पिनर्स की बात करें तो युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल ने मिलकर कुल 5 ओवर किए। अक्षर पटेल से पारी का आखिरी ओवर कराया गया अन्‍यथा स्पिनर्स ने चार ओवर डाले थे। वसीम जाफर ने कहा कि युजवेंद्र चहल का पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में प्रदर्शन निराशाजनक रहा। अगर अक्षर पटेल का आखिरी ओवर हटा दें तो उन्‍होंने भी केवल दो ही ओवर डाले थे। भारत की पिचों पर स्पिनर्स ने कम से कम 7 ओवर डालने की उम्‍मीद की जाती है।

चहल का प्रदर्शन निराशाजनक

जाफर ने कहा, ‘युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। स्पिनर्स ने केवल चार ओवर डाले। अक्षर का आखिरी ओवर छोड़े तो। यह चिंता का विषय है। भारत की पिचों पर स्पिनर्स ने कम से कम सात ओवर करने की उम्‍मीद रहती है। आपके स्पिनर्स चार ओवर में बहुत साधारण प्रदर्शन कर रहे हैं, जो कि बड़ी चिंता का विषय है। इस पर ध्‍यान देना जरुरी है।’ जाफर ने साथ ही हार्दिक पांड्या की फिटनेस के प्रति चिंता भी जताई।

हार्दिक को रखना होगा ख्‍याल

पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा, ‘हार्दिक पांड्या को ज्‍यादा गेंदबाजी करने की जरुरत है। उन्‍हें जब मौका मिले, तब आराम करना चाहिए। उनकी फिटनेस समस्‍या बन सकती है। अभी टी20 मैच में दो या तीन ओवर करने पड़े। मगर वनडे क्रिकेट आएगा तो आपको 8 ओवर या गेंदबाजी का पूरा कोटा डालना पड़ सकता है। ऐसे में आपका फिट रहना बहुत जरुरी है। हार्दिक पांड्या को अपनी फिटनेस का विशेष ख्‍याल रखना होगा।’

बता दें कि भारत ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को पुणे में खेला जाएगा। भारतीय टीम दूसरा मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी जबकि श्रीलंकाई टीम सीरीज बराबर करने के लिए जोर लगाएगी।