छत्तीसगढ़

मेरा रिकॉर्ड तोड़ने के चक्कर में हड्डियां न तुड़वा लें उमरान मलिक, बोले-शोएब अख्तर

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ 3 मैच की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत के युवा गेंदबाज उमरान मलिक ने एक बार फिर अपनी रफ्तार से सबको चौंका दिया। उन्होंने 17वें ओवर में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका के खिलाफ 155kph की स्पीड से गेंद डाली। इस गेंद पर न केवल उन्हें शनाका की विकेट मिली बल्कि उन्होंने स्पीड के मामले में जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

अब वह भारत की तरफ से सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाज बन गए। इससे पहले आइपीएल में उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 157kph की स्पीड से गेंद डाल कर सनसनी मची दी थी।

उमरान के सामने अब वर्ल्ड के सबसे तेज गेंद फेंकने वाले शोएब अख्तर का रिकॉर्ड है। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर अख्तर ने 2003 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 161.3kph की स्पीड से सबसे तेज गेंद डाली थी।

उमरान मलिक पर क्या बोले अख्तर?

स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए जब शोएब अख्तर से उनके रिकॉर्ड के बारे में सवाल किया गया तो अख्तर ने हंसते हुए कहा “मुझे खुशी होगी कि वह मेरा रिकॉर्ड तोड़ेगा, लेकिन साथ ही उन्होंने हंसते हुए कहा कि मेरा रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते कहीं वह अपनी हड्डियां न तुड़वा लें। मेरा मतलब है कि वह फिट रहें।

आपको बता दें इससे पहले जब उमरान मलिक से शोएब अख्तर के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बारे में सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा कि मैं अगर भाग्यशाली रहा तो यह रिकॉर्ड तोड़ दूंगा। 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में उमरान ने एक बार फिर से नए साल की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की है। पहले मैच में उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में केवल 27 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। दूसरे टी20 में एक बार फिर से उनकी गेंदबाजी पर नजर रहेगी।