छत्तीसगढ़

इंजी भाई के आगे द्रविड़ कुछ नहीं, इस पाक दिग्गज ने भारतीय हेड कोच की सरेआम की बेइज्जती, दिया ये बयान

नई दिल्ली : भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने हाल ही में क्रिकबज को एक इंटरव्यू देते हुए द्रविड़ की तुलना इंजमाम से की। उनका मानना है कि राहुल द्रविड़ से बेहतर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम है।

दरअसल, टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को खेल के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। द्रविड़ अपने करियर के दौरान भारतीय टीम का अहम हिस्सा रहे है । उन्होंने 164 टेस्ट और 344 एकदिवसीय मैचों में टीम का प्रतिनिधित्व किया है। बता दें कि द्रविड़ ने साल 2005-2007 के बीच 16 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर के साथ टीम की कप्तानी भी की।

लेकिन हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वहाब ने राहुल द्रविड़ को लेकर एक अटपटा बयान दिया है। दरअसल, क्रिकबज के साथ हुए इंटरव्यू में वहाब से जब ये पूछा गया कि इंजमाम और राहुल द्रविड़ में से कौन बेहतर बल्लेबाज है। तो इसका जवाब देते हुए वहाब ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को इंजमाम चुना, जिसमें उन्होंने अपने फैसले को लेकर आगे कहा कि इंजमाम ने खेल के दोनों प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया। वहाब ने कहा ”इंजी भाई ने सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया है। तेज गेंदबाजों के खिलाफ अपने शॉट खेलने के लिए उनके पास काफी समय था। इंजी भाई के आगे राहुल द्रविड़ कुछ नहीं हैं”

राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड्स इंजमाम से है बेहतर

बता दें कि राहुल द्रविड़ ने भारत के लिए टेस्ट फॉर्मेट में 164 मैच खेलते हुए 52.31 की औसत से 13288 रन बनाए हैं, जिसमें 36 शतक और 63 अर्धशतक शामिल हैं। हालांकि इस मामले में सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग और जैकी केलिस से पीछे है। वहीं दूसरी ओर बात करें इंजमाम उल हक ने 120 टेस्ट मैचों में 49.61 की औसत से 8830 रन बनाए हैं, जिनमें 25 शतक और 46 अर्धशतक शामिल है।

वनडे क्रिकेट की बात करें तो द्रविड ने 344 मैचों में 39.17 की औसत से 10880 रन बनाएं हैं, जिनमें 12 शतक और 83 अर्धशतक भी शामिल है। इंजमाम ने इस फॉर्मैट में द्रविड से ज्यादा मैच खेले हैं, इंजमाम ने 378 मैचों में 39.53 की औसत से 11739 रन बनाए हैं, जिनमें 10 शतक और 83 अर्धशतक शामिल है।