छत्तीसगढ़

शत्रुघ्न सिन्हा ने की भारत जोड़ो यात्रा की तारीफ, कहा- राहुल गांधी में प्रधानमंत्री बनने की क्षमता

नईदिल्ली I तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से संसद सदस्य शत्रुघ्न सिन्हा ने रविवार को भारत जोड़ो यात्रा की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक और क्रांतिकारी यात्रा है। आसनसोल से लोकसभा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि राहुल गांधी एक युवा आइकन के रूप में उभरे हैं। उनकी छवि पहले की तुलना में अब पूरी तरह से बदल गई है। कुछ लोग राहुल गांधी की छवि को नष्ट करने की कोशिश करते हैं, लेकिन वह बहुत गंभीर रूप में उभरे हैं।

सिन्हा ने आगे कहा कि राहुल गांधी में प्रधानमंत्री बनने की क्षमता है। उनके परिवार के लोगों ने प्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा की है और देश के विकास में योगदान दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि संख्या के आधार पर ममता बनर्जी 2024 में गेम चेंजर बनकर उभरेंगी। ममता बनर्जी आयरन लेडी हैं, उन्हें अब कोई हल्के में नहीं ले सकता।

सिन्हा ने भारत जोड़ी यात्रा की तुलना लालकृष्ण आडवाणी की रथ यात्रा और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की यात्रा से की। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले केंद्र पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा पूछती है कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया? फिर देश को आईआईटी और आईआईएम जैसे संस्थान किसने दिए।

2024 के आम चुनावों पर भारत जोड़ो यात्रा के असर के सवाल पर उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का निश्चित तौर पर चुनाव में असर पड़ेगा। विपक्षी एकता पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भारत के लोग तय करेंगे कि कौन प्रधानमंत्री होगा। विभिन्न राजनीतिक दलों के लोग एक साथ आएंगे।