छत्तीसगढ़

IND vs SL: हमने सोचा था शायद, दूसरे ODI में मिली हार के बाद दसुन शनाका का छलका दर्द, बताई हार की असल वजह

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को 4 विकेट से रोमांचक जीत मिली। इस जीत के साथ ही भारत ने 2-0 से सीरीज पर कब्जा कर लिया है।

बता दें कि दूसरे मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल  ने दमदार अर्धशतक जड़ और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। वहीं दसुन शनाका की अगुवाई वाली श्रीलंका टीम ने श्रृंखला गंवाई। दूसरे मैच में मिली हार के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दसुन शनाका काफी निराश नजर आए।

दरअसल, भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने दसुन शनाका की अगुवाई वाली श्रीलंका टीम को 4 विकेट से मात देकर सीरीज पर 2-0 से अजय बढ़त बना ली। इस मैच में मिली हार के बाद श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका निराश नजर आए। उन्होंने मैच के बाद हुई पोस्ट मैच प्रेंजेटेशन के दौरान अपनी टीम के बल्लेबाजों पर हार का ठीकरा फोड़ा और कहा,”हमने बोर्ड पर काफी कम स्कोर खड़ा किया था। मैनें 300 से अधिक रन बनाने का सोचा था, लेकिन कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाजी के कारण हम ऐसा करने में नाकाम रहे। शुरु में विकेट लेने के बाद हमारे पास मौका बन गया था और हमारे गेंदबाजों ने बेहतर खेल दिखाया, लेकिन केएल राहुल ने एक छोर पकड़कर बेहरतीन बल्लेबाजी की और हमें मुकाबले से दूर कर दिया।”

IND vs SL: ऐसा रहा दूसरे वनडे मैच का हाल

बता दें कि दूसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने भारत के सामने 216 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम शुरुआत में लड़खड़ाती हुई नजर आई। जहां कप्तान रोहित शर्मा (17) और शुभमन गिल (21) बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे।

तो वहीं नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली महज 6 रनों की पारी खेलकर अपना विकेट गंवा बैछे। इसके बाद श्रेयस अय्यर भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। वहीं अंत में हार्दिक पांड्या और केएल राहुल की अर्धशतकीय साझेदारी से भारतीय टीम को 4 विकेट से जीत हासिल हुई।