छत्तीसगढ़

ब्रैडमैन का तोड़ा रिकॉर्ड, रणजी में खड़ा किया रनों का पहाड़, लेकिन फिर भी क्यों नहीं मिला टीम इंडिया में मौका?

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) ने 13 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने खेले जाने वाली घरेलू दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। बता दें कि फरवरी महीने में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएंगी।

इस सीरीज के लिए टीम में एक ऐसे युवा खिलाड़ी को नजरअंदाज किया गया है, जिसने रणजी ट्रॉफी 2022 में शानदार शतकीय पारी खेली थी। ये कोई और नहीं बल्कि सरफराज खान ही है, जिन्हें टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली।

बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है। इस सीरीज के लिए टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में ही होगी, लेकिन टीम में युवा बल्लेबाज सरफराज खान एक बार फिर से टीम में जगह बनाने में नाकाम नजर आए।

पिछले कुछ समय से सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन उन्हें इसके बावजूद टीम इंडिया में अपने पहले मौके का इंतजार करना पड़ रहा है।

सरफराज खान तोड़ चुके है डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड

बता दें कि 25 साल के सरफराज खान साल 2019 के बाद से रणजी ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोर रहे है। उन्होंने मुंबई टीम की तरफ से खेलते हुए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शतकों की झड़ी लगाई है। सरफराज अभी तक 36 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 80.47 की औसत से 3380 बनाए हैं।

इस फॉर्मेट में 2000 से ज्यादा रन बनाने के बाद उनसे बेहतर औसत सिर्फ सर डॉन ब्रैडमैन का ही है। जबकि 26 लिस्ट ए मैचों में वह 39.08 की औसत से 469 रन बना चुके हैं। ऐसे में उनके टीम इंडिया में डेब्यू करने के लिए कुछ और समय का इंतजार करना पड़ेगा।