छत्तीसगढ़

U19 Women T20 WC: भारत ने महिला अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप में जीत से किया आगाज, मेजबान देश को 7 विकेट से रौंदा

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका में ICC अंडर- 19 महिला टी20 विश्व कप का आगाज हो गया। भारतीय अंडर-19 महिला टीम ने टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया है। मेजबान देश साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट के नुकसान पर 166 रन का स्कोर बनाया। 167 रन के लक्ष्य का पीछा करने भारतीय अंडर 19 महिला टीम ने तीन विकेट खोकर 170 रन बनाए। भारत ने साउथ अफ्रीका को सात विकेट से मात दी।

टी20 विश्व कप में आगाज करते हुए साउथ अफ्रीका ने पहले टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ओपनर एलैंड्री जानसे वैन रेंसबर्ग और सिमोन लोरेन्स ने तेज शुरुआत की। पहले विकेट लिए दोनों के बीच 56 रन की साझेदारी हुई। एलैंड्री जानसे ने 23 रन और लोरेन्स ने 61 रन की पारी खेली।

साउथ अफ्रीका ने की ठोस शुरुआत

इसके बाद मैडिसन लैंड्समैन ने अंत के ओवरों में तेजी से रन बनाए। लैंड्समैन के 17 गेंद पर 32 रन की कैमियों पारी से साउथ अफ्रीका 166 रन के स्कोर पर पहुंच सका। भारत की तरफ से कप्तान शेफाली वर्मा ने 2, सोनम यादव और पार्शवी चोपड़ा को एक-एक विकेट मिला। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

शेफाली और श्वेता की तूफानी पारी

167 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने आक्रामक शुरुआत की। कप्तान शेफाली वर्मा और श्वेता सहरावत ने पहले विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की। आउट होने से पहले शेफाली ने 16 गेंद पर 47 रन का तूफानी पारी खेली।

शेफाली ने 6 ओवर में पांच चौके और एक सिक्स के साथ कुल 26 रन बटोरे थे। श्वेता ने शानदार अर्धशतक जड़ा। वह अंत तक 57 गेंद पर 92 रन बनाकर नाबाद रहीं। साउथ अफ्रीका की तरफ से सेशनी नायूड, मियाने स्मिथ और मैडिसन लैंड्समैन को एक-एक विकेट मिला। भारत का अगला मुकाबला सोमवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के साथ होगा।