छत्तीसगढ़

स्पीड क्या बैंक में जमा करानी है.., सीरीज हार के बाद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने हारिस रऊफ को जमकर लताड़ा

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान (PAK vs NZ) के खिलाफ वनडे सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 2-1 से श्रृंखला अपने नाम कर ली। बता दें कि पाकिस्तान टीम कराची में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में 2 विकेट से हार मिली।

दरअसल, हाल ही में पाकिस्तान टीम अपने घर में एक भी सीरीज नहीं जीत पाया। न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ काफी महंगे साबित हुए, जिससे नाराज होकर पूर्व कप्तान और क्रिकेटर सलमान बट्ट ने उनपर अपनी भड़ास निकालते हुए एक बयान दिया है।

दरअसल, न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के खिलाफ पाकिस्तान टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज में हार का सामना पड़ा। इस सीरीज में पाकिस्तान टीम के गेंदबाजों ने खराब प्रदर्शन किया। तेज गेंदबाज हारिस रऊफ वनडे सीरीज में काफी महंगे साबित हुए। इसी कड़ी में पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने पाकिस्तान की हार के लिए तीखी आलोचना की है और इसमें भी उन्होंने खासतौर पर तेज गेंदबाज हारिस रऊफ पर गुस्सा उतारा।

सलमान ने समीक्षा करते हुए कहा कि ”मैं पाकिस्तान गेंदबाजों को लेकर बहुत ज्यादा निराश हैं। आखिर ये कर क्या रहे हैं? ये स्पीड क्या उन्हें बैंक में जमा करानी है? न ही आपने बाउंसर फेंकी और न ही यॉर्कर फेंकने की कोशिश की। बल्लेबाजों ने आपको मिडविकेट और स्कवॉयर लेग से छक्के जड़े। कोई यॉर्कर नहीं, कोई बाउंसर नहीं। एक स्तर पर मैं सोचता हूं कि आखिरी दो ओवर में हैरिस रऊफ ने दस स्लोअर-वन गेंद फेंकी।”

पूर्व कप्तान ने इसके आगे कहा कि ,”आप एक वास्तविक पेसर हैं। आप तेज गेंद फेंकते हैं। ऐसे में आपकी गति कहां है? आपने यॉर्कर गेंद क्यों नहीं फेंकी? अगर आप यॉर्कर फेंकने से चूक भी जाते, तो भी लोअर फुलटॉस पर छक्का जड़ना आसान नहीं था”

Haris Rauf का न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में रहा खराब प्रदर्शनन्यूजीलैंड के विरुद्ध वनडे सीरीज (PAK vs NZ) में हारिस रऊफ अपनी लय बरकरार नहीं रख पाए। बता दें कि एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान न्यूजीलैंड के बैटर्स ने उनकी खूब पिटाई की। हारिस पूरी सीरीज में विकेट लेने के लिए तरसते रहे।

वह काफी महंगे साबित हुए कि मैच में निर्धारित ओवर भी नहीं डाल पाए। पूरी सीरीज पर नजर डाली जाए तो हारिस ने 25 ओवर की गेंदबाजी में 142 रन लुटाए। इस दौरान पूरी सीरीज में उन्हें सिर्फ एक विकेट मिला। न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका औसत 142 रन का रहा।