छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : रायपुर पहुंची टीम इंडिया, होटल के लिए रवाना, सभी क्रिकेटरों का छत्तीसगढ़िया अंदाज में स्वागत, वीर नारायण स्टेडियम में होगा पहला इंटरनेशनल मैच

रायपुर : गुरुवार को टीम इंडिया रायपुर पहुंच गई। इंडियन टीम के कप्तान रोहित शर्मा, समेत कई क्रिकेटर पहुंचे हैं। हैदराबाद से आने वाली इन क्रिकेटर्स की फ्लाइट करीब डेढ़ घंटे डीले हुई। मगर शाम तक सभी प्लेयर्स रायपुर पहुंच गए। सभी का छत्तीसगसढ़िया अंदाज में स्वागत हुआ।

रायपुर एयरपोर्ट में भी खिलाड़ियों का पूरे जोश में फैंस ने स्वागत किया। बाहर आते हुए प्लेयर्स खास बस में सवार हुए, हाथ हिलाकर फैंस को अभिवादन स्वीकारा और आगे होटल की ओर बढ़े। होटल में भी सभी प्लेयर्स का स्वागत हुआ। आदिवासी नृत्य करते कलाकारों ने छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया वाला फील दिया।

रायपुर में पहली बार इंडियन क्रिकेट टीम मैच खेलते नजर आएगी। विराट कोहली छक्के लगाएंगे और रोहित शर्मा चौका। राजधानी के वीर नारायण सिंह स्टेडियम को इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार किया जा रहा है। प्रदेश के क्रिकेट इतिहास में पहली बार BCCI ने प्रदेश काे एक अंतरराष्ट्रीय मुकाबले की मेजबानी सौंपी है। ये मुकाबला टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के बीच होना है।

पिछले मैच का हाल
टीम इंडिया के स्टार ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन दोहरा शतक लगाकर सनसनी मचा दी। ये मैच हैदराबाद में खेला गया। शुभमन ने महज 145 गेंद में इस आंकड़े को छू लिया। इस तरह वह टीम इंडिया के लिए पांचवें बल्लेबाज बने हैं जिन्होंने वनडे में दोहरा शतक लगाने का कारनामा किया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। टीम के लिए शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने रोहित शर्मा 38 गेंद में 34 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा विराट कोहली सिर्फ 8 रन ही बना सके। वहीं इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए खेल रहे ईशान किशन 14 गेंद में 8 रन बनाए जबकि सूर्यकुमार यादव ने 31 और हार्दिक पांड्या ने भी 28 रनों का योगदान दिया। 21 को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में टीम इंडिया न्यूजीलैंड से भिड़ेगी।