छत्तीसगढ़

अगर खेलने के लिए फिट हैं तो…रिकी पोंटिंग ने रिषभ पंत के स्वास्थ्य को लेकर किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली। कार दुर्घटना के बाद रिषभ पंत का साल 2023 में क्रिकेट खेल पाना मुश्किल लग रहा है। डॉक्टर्स के मुताबिक रिषभ पंत को पूरी तरह ठीक होने में पांच से छह माह का समय लग सकता है। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने इच्छा जताई है कि अगर रिषभ पंत खेलने के लिए फिट हैं तो वह टीम के साथ जरुर जुड़े।

रिकी पोंटिंग ने आईसीसी के एक शो में कहा कि, “रिषभ पंत को कोई रिप्लेस नहीं कर सकता। बेहतरीन खिलाड़ी एक दिन में नहीं तैयार होते हैं। टीम में पहले से ही एक विकेट कीपर-बल्लेबाज मौजूद है। यदि वह खेलने के लिए पूरी तरह फिट नहीं होते तो हमें दूसरे कप्तान की जरूरत पड़ेगी। यदि वह खेल सकने के लिए फिट हो जाते हैं तो मेरी इच्छा है कि मैं उन्हें अपने साथ डग आउट में हर रोज बैठे देना चाहूंगा।”

रिषभ के आईपीएल खेलने को लेकर पोंटिंग 

पोंटिंग ने रिषभ पंत की तारीफ करते हुए कहा, “मैंने उनसे कुछ दिनों पहले फोन पर बात की और बताया कि यह सबकुछ कितना डरावना था। सभी भयभीत हो गए थे। पूरे खेल जगत ने उनके ठीक होने की दुआएं की। हम चाहेंगे की जल्द से जल्द स्वस्थ होकर वह मैदान पर नजर आएं।”

फिलहाल ठीक हैं रिषभ पंत

गौरतलब हो कि बीते साल 29 दिसंबर को दिल्ली से देहरादून जाते समय उनकी कार का एक्सीडेंट गया था। सड़क हादसे में रिषभ पंत के घुटने सहित शरीर के कई हिस्सों में चोट आई थी। पिछले दिनों मुंबई में उनके घुटने की सर्जरी की गई। फिलहाल, रिषभ पंत की हालत ठीक है।