छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : IND vs NZ 2nd ODI Pitch रिपोर्ट, बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है रायपुर की पिच, जानें कैसा रहेगा मौसम

रायपुर :  भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच आज 21 जनवरी को रायपुर में खेला जाएगा। दोनों टीमें छत्तीसगढ़ की राजधानी में स्थित शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम पहुंच गई हैं। दूसरा वनडे मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 01:30 बजे शुरू होगा। फिलहाल भारत तीन मैचौं की सीरीज में 1-0 से आगे है।

भारत की कोशिश दूसरे वनडे मैच को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने पर होगी। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे सीरीज जनवरी 2019 में जीती थी। उस वक्त भारत ने न्यूजीलैंड को उसकी की धरती पर 4-1 से मात दी थी। उसके बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली गई। दोनों ही कीवी टीम ने जीती।

रायपुर पिच रिपोर्ट

गौरतलब हो कि रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में अब तक एक भी एकदिवसीय मैच नहीं खेला गया है। हालांकि, मैदान पर कई टी20 मैच आयोजित किए जा चुके हैं। उन मैचों के अनुसार यह पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग साबित हो सकती है। टी20 मैच मे यहां पहली पारी का औसत स्कोर 170 है। दूसरी पारी में यह पिच धीमी हो जाती है, जिससे स्पिनरों को इस पिच से मदद मिलती है।

रायपुर मौसम अपडेट

छत्तीसगढ़ राज्य के मौसम विभाग के अनुसार मैच के दिन ठंड में बढ़ोतरी हो सकती है। तापमान 3 डिग्री तक गिर सकता है। पिछले दिनों से हो रहे मौमस में बदलाव के चलते इसका अनुमान लगाया गया है। 20 जनवरी को सुबह से ही आसमान में बादल छाए थे। इसे देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा कि 21 जनवरी को दोपहर के बाद शाम को ठंडी बढ़ सकती है।