छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : हार्दिक पांड्या ने अपने फॉलो थ्रू में पकड़ा हैरतअंगेज कैच, सन्‍न रह गए डेवोन कॉनवे, देखें वीडियो

रायपुर । भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच शनिवार को रायपुर में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे खेला जा रहा है। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर पहला इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अपने कप्‍तान के फैसले को एकदम सही ठहराया और न्‍यूजीलैंड की टीम 108 रन के स्कोर पर सिमट गई।भारतीय गेंदबाजों के दबदबे के बीच सबसे ज्‍यादा ध्‍यान हार्दिक पांड्या ने अपनी ओर खींचा। हार्दिक पांड्या ने अपने फॉलो थ्रू में डेवोन कॉनवे का जबर्दस्‍त कैच पकड़ा और क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया।

हार्दिक पांड्या पारी का 10वां ओवर कर रहे थे। चौथी गेंद उन्‍होंने ऑफ और मिडिल स्‍टंप लाइन पर गुड लेंथ क्षेत्र में डाली, जिस पर कॉनवे ने फ्रंटफुट ड्राइव लगाई। गेंद हल्‍की सी हवा में थी। हार्दिक पांड्या ने दौड़ते हुए अपने बाएं हाथ को फैलाया और गेंद लपक ली। कैच पूरा करने के बाद पांड्या ने डाइव लगाकर अपना संतुलन संभाला और ऐसे खड़े हुए कि कुछ हुआ ही नहीं है। मगर तब तक पता चल चुका था कि वो एक विशेष कैच को अंजाम दे चुके हैं। हार्दिक पांड्या के कैच लेने का रिएक्‍शन टाइम केवल 5 सेकंड का रहा।

हार्दिक पांड्या का कैच देखकर डेवोन कॉनवे सन्‍न रह गए। क्रिकेट फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हार्दिक पांड्या के कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वारयल हो चुका है। बता दें कि डेवोन कॉनवे 16 गेंदों में एक चौके की मदद से केवल 7 रन बना सके। वह आउट होने वाले चौथे कीवी बल्‍लेबाज बने।न्यूजीलैंड की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 108 रन के स्कोर पर सिमट गई है। कुलदीप यादव ने ब्लेयर टिकनर के एलबीडब्ल्यू आउट कर न्यूजीलैंड की पारी समेट दी। टिकनर ने दो रन बनाए। दूसरे छोर पर हेनरी भी दो रन बनाकर नाबाद रहे। अब भारत के सामने यह सीरीज जीतने के लिए 109 रन का आसान लक्ष्य है। 

पता हो कि भारत ने हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे को 12 रन के करीबी अंतर से जीता और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम दूसरा वनडे भी जीतकर सीरीज अपने कब्‍जे में करने जा रही है।