छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : वंदे भारत एक्सप्रेस में फिर पत्थरबाजी, ट्रेन की बोगी का शीशा टूटा, दूसरी बार ऐसी घटना

भिलाई। दुर्ग जिले में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर फिर से पत्थरबाजी हुई है। पत्थर मारने से ट्रेन के सी-6 बोगी की खिड़की का शीशा टूट गया है। पत्थर कहां मारा गया यह पता नहीं चल पाया है, लेकिन आरपीएफ का कहना है कि दुर्ग से पॉवर हाउस स्टेशन के बीच ही किसी ने पत्थर मारा है। आरपीएफ और जीआरपी की टीम मिलकर अज्ञात की तलाश कर रही है।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को नागपुर से बिलासपुर के लिए निकली वंदे भारत हाई स्पीड ट्रेन अपने समय पर शुक्रवार शाम 5.17 मिनट पर दुर्ग स्टेशन पहुंची थी। यहां से शाम 5.23 मिनट पर वह छूटी। इसके बाद जैसे ही ट्रेन पावर हाउस स्टेशन पहुंची तो पता चला कि किसी ने ट्रेन के सी-6 बोगी की खिड़की पर पत्थर मारा है। जिले में पत्थरबाजी की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 14 दिसंबर को भी वंदे भारत ट्रेन में पत्थर फेंकने से खिड़की का शीशा टूट गया था। आरपीएफ और जीआरपी पिछली घटना में पत्थरबाजी करने के आरोपियों को पकड़ नहीं पाई है। एक बार वंदे भारत ट्रेन को नुकसान पहुंचाकर असामाजिक तत्वों ने आरपीएफ और जीआरपी को चुनौती देने का काम किया है।

आरपीएफ पैसेंजर से भी कर रही पूछताछ

आरपीएफ की पूर्णिमा राय ने बताया कि उन्होंने अज्ञात के खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा 154 के तहत अपराध कायम कर लिया है। आरोपियों की पतासाजी शुरू कर दी गई है। पत्थरबाजी करने वाले असामाजिक तत्वों की पहचान और उनकी धरपकड़ के लिए आरपीएफ और जीआरपी की टीमें रेल पटरी के किनारे संभावित बस्तियों में पूछताछ कर रही हैं। इसके साथ ही वो उस दिन सी-6 व आगे पीछे की बोगी में बैठे पैसेंजर से भी पूछताछ कर रही है कि, कहीं उन्होंने किसी को देखा तो नहीं है।

इससे पहले भी हो चुका पथराव

नागपुर से बिलासपुर आ रही वंदे भारत एक्सप्रेस में भिलाई नगर व भिलाई पावर हाउस रेलवे स्टेशन के बीच पथराव किया गया था। जिससे ई–1 कोच की एक खिड़की का कांच टूट गया था। गुरुवार को आरपीएफ के जवानों ने रेलवे लाइन के दोनों तरफ रहने वालों से पूछताछ करने के बाद उन्हें समझाइश भी दी थी।