छत्तीसगढ़

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड नहीं बल्कि इस देश में हो सकता है IND-PAK के बीच मुकाबला

नई दिल्ली। क्रिकेट फैंस को बस इस दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है कि कब भारत-पाक (IND vs PAK) सामने हो और कब एक हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिले। सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है, बाजार बंद हो जाते है, भला हो भी क्यों न भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले का क्रेज ही कुछ ऐसा रहता है।

बता दें कि दोनों देशों (India and Pakistan) के बीच सीमा के तनाव के चलते लंबे समय से कोई भी क्रिकेट सीरीज नहीं हुई है। दोनों ही टीमें आईसीसी के टूर्नामेंट्स और एशिया कप के दौरान एक दूसरे का आमना-सामना करती हैं। ऐसे में इन दोनों टीमों के बीच साल 2024 टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर ्एक बड़ी अपडेट सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा ह कि अगले साल टी-20 विश्व कप में भारत-पाक का मैच अमेरिका में खेला जाएगा।

दरअसल, साल 2024 टी-20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेला जाना है। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान टीमों के बीच हाई वोल्टेज मैच देखने को मिलेंगे। हाल ही में अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अतुल राय ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा, ”भारत के वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में मुकाबले को मिली प्रतिक्रिया को देखते हुए इसे अमेरिका में कराया जाएगा। भारत के इस मैच के सारे टिकट बिक गए थे।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच हमेशा से हाई वोल्टेज अमेरिका में 2024 वैश्विक टूर्नामेंट इस तरह का पहला टूर्नामेंट होगा, जबकि कैरेबियाई देशों में पहले भी 50 ओवर (2007) और एक टी20 वर्ल्ड कप आयोजित किया जा चुका है।

अतुल राय ने साथ ही कहा, ”क्रिस टेटले की अध्यक्षता वाली आईसीसी टूर्नामेंट की टीम ने मई में दौरा किया, जिसमें उन्होंने विभिन्न शहरों में काफी मैदानों का मुआयना किया. कुछ हफ्ते पहले (दिसंबर) में वे फिर आए और उन्होंने स्थलों का दौरा किया”

बता दें कि एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान टीमें एक दूसरे का आमना-सामना करती हुई नजर आएगी। ये टूर्नामेंट सितंबर साल 2023 में खेला जाएगा, जिसमें 6 टीमें हिस्सा लेगी। इन टीमों में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और एक क्वॉलीफायर टीम को मौका मिलेगा। टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम एक ही ग्रुप में होगी, तोवहीं पर बांग्लादेश, अफगानिस्तान और एक क्वॉलिफायर टीम भी शामिल रहेगी।