छत्तीसगढ़

IND vs NZ: उनके सामने अच्छे-अच्छे गेंदबाज फेल, सूर्यकुमार यादव की तारीफ में AB De Villiers ने पढ़े कसीदे

नई दिल्ली। भारतीय टीम के मिस्टर 360 डिग्री के नाम से जाने और पहचाने वाले सूर्यकुमार यादव मैदान पर बड़े-बड़े शॉट्स लगाने के लिए जाने जाते हैं। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सूर्या ने दूसरे टी-20 मैच में आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर विनिंग चौका लगाकर भारत को 6 विकेट से जीत दिलाई।

उन्होंने सिर्फ 26 रन बनाए, लेकिन फैंस का दिल जरूर जीत लिया। फैंस ही नहीं हाल ही में साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने सूर्या की तारीफ में कसीदें पढ़ें है। उनका मानना है कि सूर्या खेल को अगले स्तर पर ले गए है। उनके सामने अच्छे-अच्छे गेंदबाजों के पसीने छूट जाते हैं।

दरअसल, टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने सूर्यकुमार की जमकर तारीफ करते हुए बयान दिया। उनसे जब पूछा गया कि सूर्या खेल के सबसे छोटे प्रारूप में शानदार रहे हैं। हमने आईपीएल में एक और स्टार डेवाल्ड ब्रेविस को भी देखा। क्या आपको उनकी बल्लेबाजी में कोई समानता नजर आती है?इसके जवाब में उन्होंने कहा, ”सूर्या और डेवाल्ड दोनों के खेल के तरीकों में समानता है। उन दोनों का बहुत इरादा है। जब वे गेंदबाजों का सामना करते हैं, तो वह दोनों काफी आक्रामक होते हैं। वह गेंदबाजों को कभी भी जमने नहीं देना चाहते। सूर्या के पास काफी अनुभव है। उन्होंने आईपीएल और मुंबई इंडियंस के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया है। दोनों का भविष्य मुझे उज्जवल दिखता हैं।”

सूर्यकुमार यादव तोड़ सकते है AB De Villiers का रिकॉर्ड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 1 फरवरी को खेले जाने वाले तीसरे टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव के पास दिग्गज एबी डी विलियर्स का पिकॉर्ड तोड़ने का सुनहेरा मौका है। बता दें कि आईसीसी टी-20 इंटरनेशनल रैंकिग में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज सूर्या को तीसरे टी-20 में महज 22 रन बनाकर सबसे ज्यादा रनों के मामले में डीविलियर्स को पीछे छोड़ सकते है। इससे पहले उन्होंने एमएस धोनी (1617 रन) और सुरेश रैन (1605 रन) को पीछे छोड़ा हैं।