छत्तीसगढ़

IND vs AUS 2023: टेस्ट सीरीज से पहले नेट प्रैक्टिस करते दिखे जसप्रीत बुमराह, कंगारू टीम की बढ़ी मुश्किलें

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से करारी मात देते हुए शानदार जीत दर्ज की। इस सीरीज के बाद अब भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज खेलनी है।

पहला टेस्ट 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। इसी बीच भारतीय टीम और फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। बता दें कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह काफी समय से पीठ की चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे है, ऐसे में उनकी फिटनेस पर बड़ा अपडेट आया है। दरअसल, बुमराह नेशन क्रिकेट एकेडमी में रिहैब के लिए मौजूद हैं, जहां उन्होंने गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले नेट्स प्रैक्टिस करते हुए नजर आए। जिसकी तस्वीर खुद बुमराह ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए शेयर की। ऐसे में माना जा रहा है कि बुमराह आखिरी दो टेस्ट मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते है। ऐसा इसलिए क्योंकि, बीसीसीआई ने शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। बोर्ड ने रोहित शर्मा को टीम की कमान, तो केएल राहुल को उपकप्तानी सौंपी है।

बता दें कि 29 साल के बुमराह ने पिछले साल 2021 सितंबर के महीने से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। पीठ की चोट के चलते जसप्रीत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में नहीं चुना गया। जिस पर कप्तान रोहित शर्मा ने भी बयान देते हुए कहा था,”बुमराह को लेकर बहुत अधिक सुनिश्चित नहीं हूं, लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में खेलेंगे। हम किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते हैं, क्योंकि पीठ की चोट हमेशा गंभीर होती है। हम एनसीए में फिजियो और डॉक्टरों से नियमित संपर्क बनाए हुए हैं। चिकित्सा टीम उसे फिट होने के लिए पूरा समय देगी”

IND vs AUS: शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा (फिटनेस पर निर्भर), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।