छत्तीसगढ़

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज में इस ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर से विराट कोहली को रहना होगा सावधान, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

नई दिल्ली।  भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से नागपुर में होने जा रहा है। बता दें कि इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है, तो वहीं उपकप्तान की जिम्मेदारी केएल राहुल को दी गई है। इस सीरीज में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली भी वापसी कर रहे है। यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाली है, क्योंकि इस सीरीज के चलते ही टीमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह बना पाएंगी।

बता दें कि इस सीरीज में फैंस को विराट कोहली से काफी उम्मीदें रहने वाली है, क्योंकि किंग कोहली का टेस्ट रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। लेकिन, कंगारू टीम के एक स्पिनर खिलाड़ी से कोहली को संभलकर रहना होगा, क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में कई बार कोहली को आउट करने में यह स्पिनर कामयाब रहा है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं कंगारू टीम के इस स्पिनर के बारे में।

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज में पूर्व कप्तान विराट कोहली से फैंस को एक बड़ी पारी खेलने की उम्मीदें बनी हुई है। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया टीम के स्पिनर नाथम लियोन से किंग कोहली को थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है, क्योंकि नाथन ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 7 बार कोहली को आउट किया है। ऐसे में कोहली को टेस्ट सीरीज में नाथन से बचकर रहना होगा।

नाथन के सामने कोहली ने कुल 25 टेस्ट पारियां खेलते हुए 410 रन बनाए है, ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि किंग कोहली को इस स्पिनर से खतरा हो सकता है।

ऐसा रहा है विराट कोहली का टेस्ट करियर

अगर बात करें विराट कोहली के टेस्ट करियर की तो कुल 104 टेस्ट मैच खेलते हुए कोहली ने 8119 रन बनाए है। इस दौरान उन्होंने 27 शतक और 28 अर्धशतक जड़े है। इसके साथ ही टेस्ट में उनका उच्च स्कोर नाबाद 254 का रहा है।

IND vs AUS: शुरुआती दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा (फिटनेस पर निर्भर), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।