छत्तीसगढ़

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट के बीच संजय मांजरेकर पर भड़के मुरली विजय, विराट कोहली-रोहित शर्मा से जुड़ा है मामला

नईदिल्ली : भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर एक बार फिर विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं। इस बार वह टीम इंडिया के पूर्व ओपनर मुरली विजय के निशाने पर आए हैं। उन्होंने ट्वीट कर मांजरेकर पर हमला किया। उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को टैग करते हुए लिखा, ”मुंबई के कुछ पूर्व खिलाड़ी कभी दक्षिण के क्रिकेटरों की तारीफ नहीं करते।” उनके इस ट्वीट से फैंस हैरान हो गए और पता लगाने कि मुरली ने ऐसा किसके लिए लिखा है।

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया अपनी पहली पारी में खेल रही थी। लंच से कुछ देर पहले टीवी पर आंकड़े दिखाई गए। जिसमें यह बताया कि किस खिलाड़ी का कनवर्जन रेट (अर्धशतक को शतक में बदलने के मामले में) बेहतर है। इसमें मुरली विजय शीर्ष पर दिखाई दिए। उनसे पीछे मोहम्मद अजहरुद्दीन, पॉली उमरीगर, रोहित शर्मा और विराट कोहली नजर आए।

मांजरेकर ने क्या कहा था?
टीवी पर ग्राफिक दिखने के बाद कमेंट्री कर रहे संजय मांजरेकर ने कहा, ”मुझे आश्चर्य हो रहा है कि मुरली विजय शीर्ष पर हैं।” मांजरेकर की टिप्पणी पर विजय भड़क गए। उन्होंने तुरंत ट्विटर पर कहा, “संजय मांजरेकर हैरान है, वाह”। इसके बाद वह एक कदम आगे बढ़ते हुए उन्होंने एक ट्वीट किया। मुरली ने लिखा, ”मुंबई के कुछ पूर्व खिलाड़ी कभी भी दक्षिण की सराहना नहीं कर सकते।”

संन्यास ले चुके हैं मुरली विजय
विजय ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की थी। इस 38 वर्षीय क्रिकेटर ने 61 टेस्ट में दिखाई दिए। इस दौरान 12 शतकों की मदद से उन्होंने 3982 रन बनाए। 17 वनडे में उन्होंने 339 और नौ अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में 169 रन बनाए थे।