छत्तीसगढ़

IND vs AUS: मैंने जो कुछ सीखा कोहली से ही, रोहित शर्मा ने कोहली को दिया पहले टेस्ट में मिली जीत का श्रेय

नई दिल्ली। रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रनों के अंतर से करारी शिकस्त दी। बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मुकाबले को जीतकर भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली, लेकिन रोहित शर्मा ने मैच के बाद अपनी सफल कप्तानी का श्रेय पूर्व कप्तान विराट कोहली को दिया। बता दें कि रोहित ने मैच के बाद हुई विराट की कप्तानी से मिली सीख को लेकर एक बयान दिया।

दरअसल, कप्तान रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट मैच को शानदार तरीक से जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,”जब विराट कप्तान थे, तब मैंने एक बात पर ध्यान दिया था कि चाहें हमें विकेट मिले या नहीं, लेकिन दबाव लगातार बनाए रखना जरूरी है ताकि विरोधी टीम गलती करें और हमें इसका फायदा मिले। विराट की कप्तानी में जब भारतीय स्पिनर गेंदबाजी करते थे, तो यह बात मैंने सीखी। इसी से प्रेरित होकर मैं भी यही करने की कोशिश करता हूं।”

इसके साथ ही रोहित ने आगे कहा, ”दबाव बनाए रखो और हर गेंद पर विकेट की उम्मीद मत करो, ऐसा होने नहीं वाला, ऐसा कुछ नहीं होगा। हमें इसके लिए कोशिश करनी होगी, गेंद को सही जगहों पर डालना होगा और पिच को अपनी मदद करने देनी होगी।”

IND vs AUS 1st Test: भारत ने एक पारी और 132 रनों से जीता मुकाबला

बता दें कि नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर पहल बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम पहले दिन के खेल में ही 177 रनों पर ढेर हो गई। इसके जवाब में पहले दिन के खेल में भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 77 रन बनाए।

वहीं, दूसरे दिन के खेल में कप्तान रोहित शर्मा ने दमदार शतकीय पारी खेली। उनके अलावा रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने अर्धशतक जड़ा। बता दें कि तीसरे दिन के खेल में भारत ने 400 रन बनाए। इसके जवाब में कंगारू टीम 91 रनों पर ही ढेर हो गई और इस तरह से तीन दिन में पहला टेस्ट खत्म हुआ और भारतीय टीम को एक पारी और 132 रनों से जीत मिली।