छत्तीसगढ़

ऋचा घोष ने MS Dhoni जैसे विकेट के पीछे पकड़ा शानदार कैच, ट्विटर पर फैंस बोले- RCB…RCB

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर ऋचा घोष ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में विकेट के पीछे गजब का कैच पकड़ा। ट्विटर पर फैंस ने ऋचा की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से कर दिया। ऋचा ने रेणुका की गेंद पर डेनियल वायट का कैच पकड़ा। बता दें दोनों भारतीय खिलाड़ी WPL में आरसीबी की तरफ से खेलेंगी। ट्विटर पर भी इसको लेकर कई मीम्स वायरल हो रहे।

ऋचा ने ICC महिला विश्व कप 2023 में इंग्लैंड के खिलाफ सेंट जॉर्ज पार्क में महत्वपूर्ण मैच में शनिवार को एक शानदार कैच लपका। ऋचा के कैच ने डेनियल वायट को गोल्डन डक पर वापस पवेलियन भेजा। इस कैच को लेकर ट्विटर पर ऋचा की तारीफों की बाढ़ सी आ गई।

https://twitter.com/i/status/1626932275173793799

फैंस को आई धोनी की याद

यूजर्स ने यह भी कहा कि उनके कैच ने उन्हें भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की याद दिला दी। आरसीबी के कुछ प्रशंसकों ने रेणुका सिंह और ऋचा की जोड़ी की भी प्रशंसा की, जो महिला प्रीमियर लीग 2023 के आगामी उद्घाटन सत्र में आरसीबी की तरफ से खेलेंगे।

भारत 11 रन से हारा मैच

गौरतलब कि भारत ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। रेणुका ठाकुर ने पहले ही ओवर में यह फैसला सही साबित किया। रेणुका ने पावरप्ले के अंदर क्रमशः डैनी व्याट (0), एलिस कैपसे (3) और सोफी डंकले (10) को आउट किया। इसके बाद उन्होंने अंतिम ओवर में एमी जोन्स (40) और कैथरीन साइवर-ब्रंट (0) को लगातार गेंदों पर आउट करके इंग्लैंड को 151 रन पर रोक दिया।

इंग्लैंड की तरफ से नैटली ने अर्धशतक लगाया। भारत यह मैच 11 रन से हार गया। भारत की तरफ से स्मृति मंधाना और ऋचा घोष ने शानदार बल्लेबाजी की। भारत का अगला मुकाबला आयरलैंड से है। भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में मैच जीतना होगा।