छत्तीसगढ़

3 साल पहले रोहित शर्मा से जो सीखा, बाबर आजम ने पाकिस्तान में दोहराई वही बात

नईदिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2023) में अपने जलवे दिखा रहे हैं. नए सीजन में नई टीम की कप्तानी कर उसे खिताब दिलाने के लिए प्रयास कर रहे हैं. मैदान में तो वह अपना दम दिखाने की कोशिश कर रहे हैं, मैदान से बाहर प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी वह मजाकिया मूड में नजर आ रहे हैं और पत्रकारों के सवालों के मजेदार जवाब दे रहे हैं. हालांकि, इस कोशिश में वह कुछ ऐसा बोल गए, जिसने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की याद दिला दी.

बाबर की कप्तानी में पेशावर जाल्मी की शुरुआत ठीक ठाक रही है और टीम ने 4 में से दो मैच जीते हैं, जबकि इतने ही हारे हैं. वहीं बाबर की पिछली टीम कराची किंग्स की हालत खस्ता है और पांच में से सिर्फ 1 जीत मिली है. पिछले सीजन में बाबर ही कराची के कप्तान थे और तब टीम 10 में से सिर्फ एक मैच जीत सकी थी. ऐसे में बाबर की कप्तानी की खूब आलोचना हुई थी और माना जा रहा था कि अब बाबर के टीम से हटने के बाद कराची का प्रदर्शन बेहतर होगा.

बाबर का ‘रोहित स्टाइल’ जवाब

फिलहाल तो ऐसा होता नहीं दिख रहा है और कराची 6 टीमों में पांचवें नंबर पर हैं. उससे एक स्थान ऊपर ही बाबर की टीम पेशावर है. ऐसे में जब बाबर से कराची की हालत की वजह पूछी गई और पूछा गया कि कैसे सुधार करें, तो बाबर ने कुछ-कुछ रोहित शर्मा के जवाब की नकल करते हुए कहा, मैं उनका कोच थोड़ी हूं, जो आप मुझसे पूछ रहे हैं. आप हमारे मैच की बात करें.

2019 में रोहित ने लूटी थी महफिल

आपको याद दिला दें कि 2019 में टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा ने ऐसा ही जवाब एक पाकिस्तानी पत्रकार को दिया था. इंग्लैंड में हुए 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को हराया था. बाबर आजम भी उस मैच का हिस्सा थे. रोहित ने उस मैच में बेहतरीन शतक जमाया था. मैच के बाद जब एक पाकिस्तानी पत्रकार ने रोहित से पूछा कि पाकिस्तान के बल्लेबाजों को वह क्या सलाह देना चाहेंगे तो रोहित ने कहा था, जिस दिन मैं पाकिस्तान का कोच बनूंगा तो उस दिन जरूर बताउंगा. लगता है बाबर ने उस दिन रोहित की वो प्रेस कॉन्फ्रेंस जरूर देखी होगी और अब उनसे सीखकर ऐसा मजेदार जवाब दिया.