छत्तीसगढ़

ट्रक के साथ 1 किमी तक घिसटता चला गया मासूम, महोबा में दिल्ली जैसे हादसे में बाबा-नाती की दर्दनाक मौत

महोबाः उत्तर प्रदेश के महोबा में दिल्ली जैसी दिल दहला देने वाली दुर्घटना सामने आई है। यहां कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूटी पर सवार होकर जा रहे बाबा और नाती को टक्कर मार दी। हादसे के बाद चालक ने गाड़ी रोकी नहीं बल्कि बच्चा और स्कूटी जब ट्रक में फंस गए तो उन्हें एक किलोमीटर तक घसीटते लेकर चला गया। हादसे में दोनों ही की मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है। ट्रक का चालक मौके से फरार हो गया है।

घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। इसमें ट्रक में फंसी एक स्कूटी घिसटती हुई जा रही है और सड़क पर उसके घर्षण से चिंगारियां भी निकल रही हैं। उसी रास्ते पर पीछे आ रहे एक बाइक सवार ने इसका वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जानकारी के मुताबिक, महोबा के नौकानापुरा के रहने वाले उदित नारायण रिटायर्ड टीचर थे। शनिवार को अपने 6 साल के नाती के साथ स्कूटी पर सवार होकर वह मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे थे।

महोबा से कानपुर की ओर जा रही सड़क पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी गाड़ी को टक्कर मार दी। इससे उदित नारायण दूर जाकर गिर पड़े लेकिन स्कूटी और उनका 6 साल का नाती ट्रक में फंस गया। हादसा होने के बाद ट्रक चालक ने भी गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी और एक किलोमीटर तक बच्चे को स्कूटी के साथ घसीटता रहा। किड़ारी फाटक के पास ग्रामीणों ने ट्रक को रुकवा लिया। ट्रक चालक डरकर मौके से भाग गया, जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक पर पथराव की भी कोशिश की।

सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजवा दिया। इसके बाद एक घंटे तक हाइवे पर जाम लगा रहा। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है और चालक की तलाश कर रही है। उधर घर पर बाबा और नाती की खबर मिलते ही कोहराम मच गया। बता दें कि इससे पहले दिल्ली में भी इस तरह का हादसा हो चुका है। यहां कार सवार लड़कों ने शराब के नशे में एक लड़की को 8 किमी तक घसीटा था। खबर राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में आ गई थी।