छत्तीसगढ़

इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करना ऑस्ट्रेलिया की बड़ी गलती…हरभजन सिंह ने किया खुलासा

नई दिल्ली। इंदौर में 1 मार्च से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट खेला जाएगा। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कंगारू टीम भारत से 0-2 से पिछड़ चुकी है। ऐसे में भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि नागपुर टेस्ट के लिए लेफ्ट ऑर्म स्पिनर एश्टन एगर को नजर अंदाज करना ऑस्ट्रेलिया की बड़ी गलती थी।

पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया बिना कोई अभ्यास मैच खेले उतरा। ऑस्ट्रेलिया का दावा था कि सिडनी और कर्नाटक के अलूर में उसके कैम्प उसके लिए पर्याप्त थे। ऑस्ट्रेलिया ने कुछ आश्चर्यजनक चयन फैसले किये, जिसमें बल्लेबाज ट्रेविस हैड को नागपुर में पहले टेस्ट से बाहर बैठाना शामिल था। ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट पारी और 132 रन से तथा दूसरा टेस्ट 6 विकेट से हार गया।

एश्टन एगर को ना खिलाना ऑस्ट्रेलिया की बड़ी गलती

हालांकि, हरभजन सिंह को लगता है कि नागपुर टेस्ट के लिए लेफ्ट ऑर्म स्पिनर एश्टन एगर को शामिल न करना बड़ी गलती थी। हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब वीडियो में कहा, “ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी गलती एगर को नागपुर टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में न शामिल करना थी। उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलियाई टीम लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टन एगर को रिलीज कर दिया गया था, लेकिन वह बेहतर विकल्प हो सकते थे। ऑस्ट्रेलिया ने दो ऑफ स्पिनर खेलाए जो बड़ी गलती थी। एगर एक प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं।”

एक मार्च से इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट से पूर्व ऑस्ट्रेलिया अपने नियमित कप्तान और अनुभवी तेज गेंदबाज पैट कमिंस के बिना उतरेगी। टीम प्रबंधन ने एगर को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए स्वदेश भेज दिया है। ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता टॉनी डोडेमाईदे ने एगर को हटाने के फैसले का बचाव किया। एगर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के दो मार्च को अगले शेफील्ड शील्ड मैच में और आठ मार्च को मार्श कप फाइनल में खेलेंगे।