छत्तीसगढ़

ENG vs NZ: केन विलियमसन ने शतक जड़ लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, गांगुली-सहवाग जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली । न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच बेसिन रिजर्व में टेस्ट सीरीज का दूसरे टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन कीवी टीम के बल्लेबाज केन विलियमसन ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक जड़ दिया है।बता दें कि इंग्लैंड टीम ने पहली पारी में 435 रन बनाए थे, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 209 रनों पर ढेर हो गई थी, जिसके बाद इंग्लिश टीम ने फॉलो ऑन देकर न्यूजीलैंड को दोबारा बल्लेबाजी करने को मजबूर किया।

दूसरी पारी में विलियमसन ने शतक जड़कर कीवी टीम को एक मजबूती दी और साथ ही एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल की। उन्होंने शतक के दम पर पूर्व साथी खिलाड़ी रॉस टेलर और पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरंद्र सहवाग और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है।

दरअसल, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन न्यूजीलैंड टीम के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन ने शानदार शतक ठोककर टीम को एक मजबूती दी है। बता दें कि दूसरी पारी में विलियमसन ने शतक के दम पर बढ़त हासिल कर ली।

उनके बल्ले से यह शतक तब निकला जब कीवी टीम को इसकी काफी जरूरत थी। केन विलियमसन ने इस तूफानी पारी के चलते न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी रॉस टेलर का रिकॉर्ड तोड़ दिया। विलियमसन अब टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने गए है।

Kane Williamson ने इस मामले में गांगुली-सहवाग को छोड़ा पीछे

केन ने अपना यह शतक 226 गेंदों में 8 चौकों की मदद से पूरा किया। उन्होंने इस शतक के साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 39 शतक लगा दिए हैं। ऐसा करने के साथ ही उन्होंने इस सूची में भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और भारतीय पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और एलेस्टर कुक को पीछे छोड़ दिया है।

वहीं, इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विलियमसन ने अब तक तिल्करत्ने दिलशान और मोहम्मद यूसुफ की बराबरी कर ली है।