छत्तीसगढ़

GPM : नाबालिग को शादी के बहाने बहला फुसलाकर भगा ले जाने वाला युवक गिरफ्तार; दूसरी ओर एक और नाबालिग लड़की लापता

पेंड्रा। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले की पुलिस ने नाबालिग को शादी के बहाने बहला फुसलाकर भगा ले जाने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही नाबालिग को बरामद कर लिया है। मामले में आरोपी के खिलाफ धारा 363, 366, 376 और पास्को एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

पूरा मामला पेंड्रा थाना इलाके का है। इलाके की 17 वर्षीय बच्ची के पिता ने थाने पहुंचकर लिखित शिकायत दर्ज कराई थी कि 17 फरवरी को उनकी नाबालिग बेटी सुबह घर से बिना बताए कहीं चली गई है। आसपास और रिश्तेदारी में पता किया लेकिन कुछ पता नहीं चला।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। थाना पेंड्रा की पुलिस ने नाबालिग को बहला-फुसालकर ले जाने वाले आरोपी सूरज पुरी(20) पिता शिव प्रसाद पुरी निवासी आमाडांड थाना पेंड्रा को गिरफ्तार किया। पुलिस ने नाबालिग को भी पेंड्रा रोड रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया। 

दूसरी ओर, 27 फरवरी की शाम को भी एक नाबालिग के लापता होने का मामला पेंड्रा थाने में दर्ज किया है। पुरानी बस्ती इलाके की नाबालिग स्कूल जाने के लिए घर से निकली और अपने पिता के साथ स्कूल के गेट पर उतरी। लेकिन शाम होने तक बच्ची घर नहीं पहुंची। परिजनों ने बच्ची की काफी तलाश की लेकिन उसका कहीं  पता नहीं चला। पेंड्रा थाने में पीड़ित परिवार ने मामला दर्ज कराया है।