छत्तीसगढ़

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने कंगारू टीम को जीतने के लिए दिया खास गुरूमंत्र, कहा- भारत को हराना है तो..

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल कास्प्रोविच ने एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने 1 मार्च से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरने की सलाह दी है। कास्प्रोविक ने कहा कि तेज गेंदबाजी ऑस्ट्रेलिया की मजबूती है और टीम को अपने मजबूत पकड़ को बनाए रखा चाहिए। इसके साथ ही कास्प्रोविच ने क्या कहा आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम दिल्ली टेस्ट में तीन स्पिनर्स और पैट कमिंस के रूप में सिर्फ एक तेज गेंदबाज के साथ उतरी थी, लेकिन टीम को छह विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। भारतीय टीम फिलहाल टेस्ट सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में 1 मार्च से खेला जाएगा। इस मैच से पहले कास्प्रोविच ने प्लेइंग-11 में बोलेंड को शामिल करने की वकालत करते हुए एसईएन रेडियो से कहा,”हमें तीन स्पिनरों की जरूरत नहीं है। नाथन लियोन के साथ टाड मर्फी या मैथ्यू कुहेनमैन में किसी एक को जगह मिलनी चाहिए और बोलैंड को वापस टीम में शामिल किया जाना चाहिए। बोलैंड एक छोर से भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बना सकते हैं। पहले टेस्ट में मर्फी इसलिए विकेट लेने में सफल रहे क्योंकि भारतीय बल्लेबाज दूसरे छोर पर बोलैंड के विरुद्ध रन नहीं बना पा रहे थे। हमें कुछ अलग सोचना होगा। इंदौर में हमें कैमरन ग्रीन को अंतिम एकादश में शामिल करना चाहिए क्योंकि वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।”

IND vs AUS 3rd Test: दोनों टीमों की टीम इस प्रकार:

भारतीय टीम: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल, ईशान किशन, कुलदीप यादव, सूर्यकुमार यादव, जयदेव उनादकट, उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया टीम: उस्मान ख्वाजा, ट्रैविस हेड, मार्नस लैबुशेन, स्टीवन स्मिथ, मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुह्नमैन, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, कैमरून ग्रीन, स्कॉट बोलैंज, लांस मॉरिस।