छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : तेज रफ्तार ट्रैक्टर के नीचे आने से छात्रा की हुई मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

बालोद। जिले में एक बार फिर तेज रफ्तार वाहन का कहर देखने मिला है। जहां एक सड़क दुर्घटना में छात्रा की जान चली गई। छात्रा की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने 5 घंटे तक चक्काजाम कर दिया। फिर स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस द्वारा समझाईश के बाद फिर ग्रामीणों ने चक्काजाम खत्म क़िया।

दरअसल मंगलवार को जिले के रनचिरई थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम तिलोदा निवासी नौवीं की छात्रा निशा रात्रे पिता सतीश रात्रे (16 वर्ष) ग्राम तमोरा स्थित हाईस्कूल से दोपहर करीबन डेढ़ बजे अपने घर तिलोदा आ रही थी। तभी गांव तिलोदा स्थित भाठापारा के साहू दुकान के सामने तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने छात्रा को अपनी चपेट में ले लिया। ट्रैक्टर के सामने चक्के के नीचे आ जाने से छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई। घटना पश्चात ट्रैक्टर चालक मनीष देशमुख घटनास्थल से फरार हो गया। वही इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने घटनास्थल पर ही चक्काजाम कर दिया।

ट्रैक्टर चालक व मालिक के खिलाफ कार्रवाई पर अड़े ग्रामीण

छात्रा के शव को सड़क पर रख ट्रैक्टर चालक और मालिक को सामने लाने की जिद में छात्रा के परिजन और ग्रामीण अड़ गए। जिसके बाद मौके पर गुंडरदेही एसडीएम, तहसीलदार, गुंडरदेही एवं रनचिरई थाना के प्रभारी एवं अन्य स्टाफ पहुचे थे। गुस्साए ग्रामीणों को चक्काजाम से हटने की समझाईश दी। लेकिन ग्रामीण ट्रैक्टर चालक व मालिक को सामने लाने की जिद पर ही अड़े रहे। 5 घंटे के चक्काजाम और स्थानीय प्रशासन के काफी समझाईश के बाद ग्रामीणों ने चक्काजाम खत्म किया। वही मामले में रनचिरई पुलिस ट्रैक्टर को जब्त कर चालक के विरुद्ध अपराध कायम कर आगे की कार्यवाही में जुट गई हैं। फिलहाल फरार आरोपी चालक की तलाश की जा रही है। वही ट्रैक्टर के मालिक का नाम पप्पू चन्द्राकर बताया जा रहा हैं।

मृतक छात्रा अपने गांव तिलोदा से ग्राम तमोरा तक करीबन 1 किमी स्कूल आना-जाना करती थी। हादसे वाले दिन भी स्कूल से करीबन डेढ़ बजे अपने घर लौट रही थी। तभी यह हादसा हुआ। बहरहाल रनचिरई पुलिस आगे की कार्यवाही में जुट गई है। एसडीएम द्वारा मृतक छात्रा के पिता को 25 हजार रुपये की सहयोग राशि शासन की तरफ से एवं ग्राम पंचायत ने 5 हजार की नगद राशि प्रदान की हैं। और पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।