छत्तीसगढ़

Azamgarh: मुंबई में दिखा पंकज त्रिपाठी का रुआब, मामला बिगड़ते देख ब्राइट ने हटाई फिल्म आजमगढ़ की होर्डिंग

मुंबई : कभी मुंबई की सड़कों पर अपनी मोटरसाइकिल पर धक्के खाते रहे अभिनेता पंकज त्रिपाठी अब चाहें तो समंदर किनारे किसी चट्टान पर खड़े होकर चिल्ला सकते हैं, ‘मुंबई का किंग कौन?’ जवाब भले ‘भीकू म्हात्रे’ न मिले लेकिन उनकी तरफ से किए गए एक फोन ने मुंबई की सबसे बड़ी आउटडोर विज्ञापन एजेंसी ब्राइट के प्रबंधन को हिला दिया है। जी हां, पंकज त्रिपाठी की विवादित फिल्म ‘आजमगढ़’ की होर्डिंग मुंबई में जिस जगह लगी थी, वहां से उसे हटा लिया गया है।

फिल्म ‘आजमगढ़’ को लेकर अभिनेता पंकज त्रिपाठी और इसके निर्माता, निर्देशक कमलेश कुमार मिश्रा के बीच जो कानूनी विवाद छिड़ा है, उसकी शुरुआत अंधेरी पश्चिम में चित्रकूट मैदान के पास लगी उस होर्डिंग से हुई, जिसकी फोटो प्रकाशित की गई थी। पंकज त्रिपाठी की लीगल टीम ने इस खबर पर कार्रवाई करते हुए सभी बिना पंकज की अनुमति के उनकी फिल्म की होर्डिंग लगाने पर सख्त आपत्ति जताई गई। कानूनी नोटिस में इस बात का जिक्र किया गया कि पंकज की आवाज, नाम, फोटो, हस्ताक्षर, व्यक्तित्व, पसंद और नापसंद पर सिर्फ पंकज त्रिपाठी का एकाधिकार है, जिसे बिना उनकी अनुमति के इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।

पंकज त्रिपाठी और उनके वकील की जब होर्डिंग के मामले में होर्डिंग लगाने वाली कंपनी ब्राइट आउटडोर मीडिया के मालिक योगेश लखानी से बात हुई और उन्होंने ब्राइट आउटडोर मीडिया के खिलाफ भी लीगल नोटिस भेजने की बात कहीं तो योगेश ने तुरंत होर्डिंग उतार दी। योगेश लखानी की मानें तो वह किसी कानूनी विवाद में नहीं पड़ना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने फिल्म की होर्डिंग उतरवा दी।

अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने फिल्म के निर्माता -निर्देशक कमलेश कुमार मिश्रा पर यह आरोप लगाया है कि ‘आजमगढ़’ की शूटिंग उनसे इसे एक शॉर्ट फिल्म के नाम से कराई गई और इसे रिलीज अभ फीचर फिल्म के रूप में करके उनकी छवि को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। पहले उन्होंने निर्माता -निर्देशक से बातचीत के जरिए मामले को सुलझाने की कोशिश की, लेकिन जब बातचीत नहीं बनी तो उन्होंने कमलेश कुमार मिश्रा को कानूनी नोटिस भेज दिया।

जिस ओटीटी ने इस फिल्म के अधिकार खरीदे हैं, उसके संचालकों में शामिल संजय भट्ट का कहना है कि कमलेश कुमार मिश्रा से उन्होंने फिल्म के अधिकार ले लिए है इसलिए फिल्म की प्रोड्यूसर अब उनकी कम्पनी हैं। संजय भट्ट पहले ही इस बात का खुलासा कर चुके हैं कि ‘आजमगढ़’ शॉर्ट फिल्म नहीं, बल्कि 90 मिनट की फीचर फिल्म है। और, इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी की कम से कम 40 मिनट की भूमिका है। उनका कहना है कि जल्द ही वह फिल्म की मीडिया स्क्रीनिंग रखेंगे।